होम / Border Security Force : सीएम गहलोत ने कहा-सीमा सुरक्षा बल के जवान हर चुनौती से निपटने के लिए मुस्तैद

Border Security Force : सीएम गहलोत ने कहा-सीमा सुरक्षा बल के जवान हर चुनौती से निपटने के लिए मुस्तैद

• LAST UPDATED : March 26, 2022

इंडिया न्यूज़, जोधपुर।
Border Security Force : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवान हमेशा सरहदों पर मुस्तैद रहते हैं। 1965 और 1971 की लड़ाई हो या फिर कारगिल की लड़ाई, आतंकवाद से मुकाबला करने का मामला हो हमेशा भारतीय जवान मुस्तैद रहे हैं। तस्करी से लेकर घुसपैठ और गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के साथ हर तरह की चुनौतियों से निपटने में बल के जवान अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। (Border Security Force)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) शनिवार को चंदन सिंह चंदेल स्टेडियम (Chandan Singh Chandel Stadium) में सीमा सुरक्षा बल के नव आरक्षकों की दीक्षांत परेड को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर बीएसएफ (BSF) की बटालियन शानदार प्रदर्शन करती है। किसी भी तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए बीएसएफ (BSF) के जवान मुस्तैद रहते हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने पंजाब से लेकर जम्मू कश्मीर में बीएसएफ (BSF) के जवानों के योगदान का जिक्र किया। सीएम गहलोत ने कहा कि तस्करी से लेकर घुसपैठ और गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने का बीएसएफ (BSF) के जवान काम करते हैं। बीएसएफ (BSF) की सीमावर्ती चौकियों पर मुझे भी जाने का मौका मिला है। मैं स्वयं चौकियों पर जवानों से रूबरू हुआ हूं। (Border Security Force)

BSF के अधिकारियों और जवानों को दी बधाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने नव आरक्षकों के दीक्षांत परेड समारोह कार्यक्रम में शिरकत करने पर खुशी जताते हुए कहा कि इस समारोह में आपके बीच आने का सौभाग्य मिला। उन्होंने बीएसएफ (BSF) के अधिकारियों और जवानों को बधाई देते हुए कहा कि नवआरक्षकों ने जज्बे और अनुशासन के साथ परेड प्रस्तुत की है, उसी जज्बे के साथ देश की सुरक्षा के लिए भी आगे रहेंगे, ऐसी उम्मीद है। नव आरक्षकों ने जिस जज्बे के साथ तैयारी की है, वह सराहनीय है। (Border Security Force)

उत्कृष्ट सेवाओं वाले जवानों को सम्मानित किया

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि आप सभी पूरी निष्ठा और कर्तव्य का पालन करते हुए कार्य करें। सीमा सुरक्षा बल का मुख्य कार्य देश की सीमाओं की सुरक्षा करना है। बीएसएफ (BSF) का गौरवशाली इतिहास रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने नवआरक्षकों के दीक्षांत परेड समारोह में परेड का निरीक्षण किया। मार्च पास्ट की सलामी ली। उत्कृष्ट सेवाओं वाले जवानों को सम्मानित किया। इस दौरान पशुधन विकास बोर्ड अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी, बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, महापौर कुंती देवड़ा, विधायक मनीषा पंवार, मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा भी मौजूद रहे। (Border Security Force)

नव आरक्षकों के परिवार जन भी मौजूद रहे

गौरतलब है कि बैच संख्या 241 और 242 के 404 नव आरक्षकों का प्रशिक्षण पूरा हुआ है। इस उपलक्ष्य में बीएसएफ (BSF) के आईजी मदन सिंह (Madan Singh) के नेतृत्व में यह आयोजन हुआ। कमांडेंट योगेंद्र सिंह (Yogendra Singh) ने आयोजन को कमांड किया। कार्यक्रम में आईजी पीराराम (Piraram), पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई (Navjyoti Gogoi), सीआईडी के डीआईजी हरेंद्र सिंह महावर (Harendra Singh Mahawar), कलेक्टर हिमांशु गुप्ता (Himanshu Gupta) के साथ नव आरक्षकों के परिवार जन मौजूद रहे। (Border Security Force)

Also Read : Mahatma Gandhi English Medium School : अंग्रेजी माध्यम के 179 विद्यालय खुलेंगे, शिक्षा विभाग ने दी मंजूरी

Also Read : Action Against Child Labor : पुलिस की अजमेर दरगाह में बड़ी कार्रवाई, सात बच्चों को कराया मुक्त

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox