Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानBlackbuck Hunting Case : सलमान खान को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया...

Blackbuck Hunting Case : सलमान खान को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जोधपुर।
Blackbuck Hunting Case : 24 साल पहले कांकानी हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को आज बड़ी राहत मिली है। सलमान खान (Salman Khan) ने सेशन कोर्ट में विचाराधीन अपील को हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की याचिका लगा लगाई थी, जिसपर राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने राहत देते हुए निचली अदालत में चल रही सभी मामलों की सुनवाई एक साथ करने का आदेश जारी किया है। मार्च के पहले हफ्ते में सलमान खान (Salman Khan) की ओर से याचिका दायर की गई थी। (Blackbuck Hunting Case)

अलवीरा कोर्ट रूम में रहीं मौजूद

आज सलमान खान के वकील ने उच्च न्यायालय में अपना पूरा पक्ष रखा। उस पर हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें बड़ी राहत दी। सुनवाई के दौरान सलमान खान (Salman Khan) की बहन अलवीरा (Alvira) कोर्ट रूम में मौजूद रहीं। बता दें कि कांकाणी गांव की सरहद में दो काले हिरण का शिकार करने के मामले में सलमान खान (Salman Khan) को ट्रायल कोर्ट ने दोषी करार देते हुए पांच वर्ष की सजा सुनाई थी। (Blackbuck Hunting Case)

क्या है कांकानी हिरण मामला

सितंबर 1998 में सलमान खान (Salman Khan) राजस्थान के जोधपुर में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ (‘Hum Saath Saath Hain’) की शूटिंग कर रहे थे। इसी दौरान वो फिल्म में सहयोगी कलाकारों सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre), तब्बू (Tabu) और नीलम Neelam के साथ शिकार के लिए गए थे। आरोप है कि उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया। 27, 28 सितंबर, 01 अक्टूबर और 02 अक्टूबर को शिकार हुई थी। साथी कलाकारों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा था। जिसके बाद सलमान खान (Salman Khan) की गिरफ्तारी हुई थी। (Blackbuck Hunting Case)

Also Read : Rajasthan Weather Update 21 March 2022 : राजस्थान में गर्म हवाओं के थपेड़े कर सकते हैं आमजन को हलकान

Also Read : Rajasthan State Commission for Women : महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा-पीड़िता को त्वरित न्याय, दोषियों को मिलेगी सजा

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular