Sunday, June 30, 2024
Homeराजस्थानसीएम गहलोत के विरोध में उतरे भाजपा के नेता,19 नये जिले बनाने...

सीएम गहलोत के विरोध में उतरे भाजपा के नेता,19 नये जिले बनाने की घोषणा हुई रद्द

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों 19 नये जिले बनाने की घोषणा की। लेकिन जयपुर को दो जिलों उत्तर और दक्षिण में बांटने की घोषणा की गई है। शहर से लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई है। खाचरियावास ने कहा, सीएम गहलोत ने तो अभी एक घोषणा की है, ये तय थोड़ी ना किया है। तय तो जयपुर के नागरिकों को करना है। जयपुर को दो भागों में बांटकर अलग-अलग जिले बनाने की सीएम की घोषणा का विरोध कर रहे लोगों का समर्थन करते हुए खाचरियावास ने कहा कि मैं पूरी तरह से आम नागरिकों की सोच के साथ हूं।

भाजपा और कांग्रेस के नेता के बीच हुआ विरोध

सीएम गहलोत की इस घोषणा का आम नागरिकों के साथ सत्तारूढ़ दल कांग्रेस और भाजपा के नेता भी विरोध कर रहे हैं। अब कांग्रेस सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर शहर को बांटकर दो जिले बनाने के फैसले के विरोध में उतर गए हैं। वहीं खाचरियावास ने कहा, गुलाबी नगर के नाम से दुनिया में प्रसिद्ध जयपुर को दो टुकड़ों में नहीं बांटना चाहिए। मुझे ये पसंद नहीं है। जयपुर की जनता भी इसका विरोध कर रही है। जयपुर की भी कोई अपनी विरासत है।

सीएम गहलोत नें की 19 नये जिले बनाने की घोषणा

उल्लेखनीय है कि गहलोत ने पिछले दिनों विनियोग विधेयक पर बहस का जवाब देते हुए 19 नये जिले बनाने की घोषणा की थी। इनमें मौजूदा जयपुर शहर को दो भागों में बांटने की बात कही थी। बता दें कि सीएम गहलोत की घोषणा थी कि अब जयपुर उत्तर और दक्षिण दो जिले होंगे। साथ ही उन्होंने दूदू, कोटपुतली-बहरोड़, डीडवाना,खैरथल, जोधपुर पूर्व और पश्चिम, फलौदी, केकड़ी, ब्यावर, गंगापुर सिटी, बालोतरा नीम का थाना, अनूपगढ़, सलुंबर, शाहपुरा, डीग एवं सांचोर शामिल है। वहीं सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं।

यह भी पढ़े: बढ़ाना चाहते हैं हीमोग्लोबिन तो खाइए ये चीजें, कुछ ही दिनों में दिखेगा फर्क

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular