Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानBirds Apartment in Bikaner : राजस्थान के बीकानेर में बना है 11...

Birds Apartment in Bikaner : राजस्थान के बीकानेर में बना है 11 मंजिला पक्षियों का आशियाना

राजस्थान के बीकानेर में श्रीडूंगरगढ़ के तोलियासर गांव में यह खास अपार्टमेंट तैयार किया गया है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, बीकानेर।
Birds Apartment in Bikaner : आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे अपार्टमेंट के बारे में जो पक्षियों के लिए तैयार हुआ है। यह अपार्टमेंट राजस्थान के बीकानेर जिले में बनाया गया है। यह 11 मंजिला है और इसमें पक्षियों की सुख-सुविधा का हर ख्याल रखा गया है। यहां तक कि अपार्टमेंट में पक्षियों के नहाने के लिए स्वीमिंग पूल तक भी है। (Birds Apartment in Bikaner)

करीब 5 लाख रुपए का आया खर्च

राजस्थान के बीकानेर में श्रीडूंगरगढ़ के तोलियासर गांव में यह खास अपार्टमेंट तैयार किया गया है। इसे इस तरह से बनाया गया कि चिड़िया यहां पर आकर अपना घोसला बना सके। इसके साथ ही उनके दाने-पानी का भी भरपूर इंतजाम किया गया है। इस अपार्टमेंट को तैयार करने में करीब 5 लाख रुपए का खर्च आया है। गुंबद की शेप में बने इस भवन में 1100 पक्षियों के रहने का इंतजाम किया गया है। (Birds Apartment in Bikaner)

स्वीमिंग पूल किया गया तैयार

इस अपार्टमेंट में बड़ी संख्या में पक्षी आकर रहने भी लगे हैं। पक्षियों के रहने के लिए मिट्टी के घरौंदे बनाकर उन्हें टांग दिया गया है। इन घरौंदों में पक्षी आसानी से आ जा सकते हैं। वहीं जो स्वीमिंग पूल तैयार किया गया है, उसमें कई पक्षी आकर नहाने का भी आनंद ले सकते हैं। इस स्वीमिंग पूल का पानी बदलने का भी इंतजाम किया गया है। (Birds Apartment in Bikaner)

Also Read : Vasundhara Raje Met BJP National President JP Nadda दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलीं राजे

Also Read : Major Fire In Sariska Forest आग वाले हिस्से में फंसे हैं कई जानवर, हेलिकाप्टर से आग बुझाने का किया जा रहा प्रयास

Also Read : Corona Update 29 March 2022 : राजस्थान में लंबे समय के बाद पहली बार कोरोना केवल नौ मामले

Also Read : IAS Tina Dabi Second Marriage टीना डाबी आईएएस प्रदीप गवांडे से कर सकती हैं दूसरी शादी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular