Monday, July 15, 2024
Homeराजस्थानBikaner's Teachers Pain : 7 महीने से नहीं मिला शिक्षकों को वेतन

Bikaner’s Teachers Pain : 7 महीने से नहीं मिला शिक्षकों को वेतन

- Advertisement -
इंडिया न्यूज़, बीकानेर।
Bikaner’s Teachers Pain : बीकानेर के तकनीकी विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेज यूसीईटी (UCET) के शिक्षकों को पिछले 7 महीने से वेतन नहीं मिल रहा है और वहीं साथ में शिक्षकों ने इस पूरे मामले को लेकर मेडिकल अवकाश जैसी अत्यावश्यक सुविधाएं रोकने और आर्थिक और मानसिक शोषण किए जाने का आरोप लगाया है। (Bikaner’s Teachers Pain)
बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2017 राज्य सरकार के प्रयासो से की गई थी। इस विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय के रूप में वर्ष 2018 में कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (College of Engineering) एंड टेक्नोलॉजी (Technology) को जोड़ा गया तो वहीं इस महाविद्यालय के शैक्षणिक स्टाफ की योग्यताओं और उपलब्ध संसाधनों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (College of Engineering) एंड टेक्नोलॉजी (Technology) में ही विश्वविद्यालय की स्थापना की।  (Bikaner’s Teachers Pain)

2007 में हुई थी महाविद्यालय की स्थापना

इस महाविद्यालय की स्थापना वर्ष 2007 में हुई थी। नोटिफिकेशन द्वारा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (College of Engineering) एंड टेक्नोलॉजी की सभी तरह की लेनदारिया एवं देनदारिया विश्वविद्यालय को सौपी गई। विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (Technology) में वर्तमान में 55 नियमित रूप से नियुक्त शैक्षणिक कार्मिक कार्यरत है।  विश्वविद्यालय के सभी मुख्य प्रभार, अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में इन्ही के द्वारा सम्पादित किए जा रहे हैं।  (Bikaner’s Teachers Pain)
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular