Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानBikaner: दिनेश कुमार शर्मा के आत्महत्या प्रकरण में संलग्न आरोपियों की...

Bikaner: दिनेश कुमार शर्मा के आत्महत्या प्रकरण में संलग्न आरोपियों की जांच की मांग को लेकर दिया धरना प्रर्दशन, जताया विरोध

- Advertisement -

Bikaner: बीकानेर कोटपुतली के वरिष्ठ सहायक दिनेश कुमार शर्मा के आत्महत्या प्रकरण में संलग्न आरोपियों की जांच की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ की ओर से शिक्षा निदेशालय के समक्ष सांकेतिक धरना देकर विरोध जताया गया है।

भ्रष्टाचार के आरोपियों की जांच की मांग

प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य की अगुवाई में दिए गये इस धरने पर अनेक वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि दिनेश कुमार शर्मा के आत्महत्या संबंधी प्रकरण में आत्महत्या में संलग्नता,अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के आरोपियों की जांच की मांग करते हुए पूर्व में शिक्षा मंत्री व शिक्षा निदेशक को ज्ञापन दिया था। किन्तु अब तक कार्यवाही नहीं होने पर आज धरना दिया जा रहा है।

मांगों पर कार्यवाही नहीं करने पर आक्रोश व्यक्त किया

आचार्य ने यह भी बताया कि धरने के माध्यम से पीईईओ एवं यूसीईईओ कार्यालयों को प्रशासनिक स्तर पर सुदृढ करने एवं सुचारू रूप से संचालन हेतु मंत्रालयिक संवर्ग के अतिरिक्त पदों का सृजन के तहत प्रत्येक कार्यालय में अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी का एक पद, सहायक प्रशासनिक अधिकारी के दो पद, वरिष्ठ सहायक के तीन पद, कनिष्ठ सहायक के पांच पद एवं सहायक कर्मचारी के दो पद देने की मांग एवं संघ के 11 सूत्रीय मांग पत्र पर शासन एवं शिक्षा प्रशासन द्वारा वांछित कार्यवाही तेजी से करने के लिए भी ध्यान आकर्षित करवाया गया है।

कमल नारायण आचार्य ने बताया कि आज शिक्षा निदेशक के जयपुर प्रवास के कारण शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों द्वारा संघ की मांगों पर कार्यवाही नहीं करने पर आक्रोश व्यक्त किया गया।

ALSO READ: कप्तानी करते नजर आए विराट कोहली, टॉस के दौरान नही दिखें दोनों टीमों के कप्तान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular