होम / राजस्थान पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण हुआ गिरफ्तार, 25 हजार रुपये का था इनाम

राजस्थान पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण हुआ गिरफ्तार, 25 हजार रुपये का था इनाम

• LAST UPDATED : February 24, 2023

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (Mastermind of paper leak case Bhupendra Saran arrested) राजस्थान में पेपर लीक मामला इन दिनो गर्माता ही जा रहा है। जहां एक ओर विद्यार्थी पढ़ने में अपनी जी जान लगा रहे है, तो वही कुछ लोग पेपर लीक करके उन विद्यार्थियों की मेहनत पर पानी फेर रहे है। राजस्थान पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आपको बता दे कि इस मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

इससे पहले बीते महीने पेपर लीक करने के आरोपी चार शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया था। इसमें जालोर के तीन शिक्षक और सिरोही के एक शिक्षक पर कार्रवाई हुई थी। राजस्थान में सेकंड ग्रेड टीचर पेपर लीक मामले में आरोपी मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण को राजस्थान पुलिस ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से हिरासत में लिया है। इस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

सारण के अलावा सुरेश ढाका पर भी था इनाम 

बता दे कि सारण के अलावा सुरेश ढाका पर भी इतना ही इनाम रखा गया है। इससे पहले बीते महीने पेपर लीक करने के आरोपी चार शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया था। इसमें जालोर के तीन शिक्षक और सिरोही के एक शिक्षक पर कार्रवाई हुई थी। इसके अलावा पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी।

राजस्थान सरकार ने सेकंड ग्रेड टीचर पेपर लीक मामले में प्रवेशिका संस्कृत स्कूल थलिया (जालोर) के प्रिंसिपल सुरेश कुमार, सिरोही के सरकारी स्कूल के सीनियर साइंस टीचर भागीरथ, महात्मा गांधी सरकारी स्कूल जसवंतपुरा (जालोर) के सीनियर संस्कृत टीचर रावतराम, सरकारी स्कूल झाब (जालोर) के जूनियर असिस्टेंट पुखराज को बर्खास्त कर दिया गया। गौरतलब है कि राजस्थान में ग्रेड 2 शिक्षक भर्ती 6 फेज में आयोजित की जा रही थी, जिसके लिए करीब 13 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था।

यह परीक्षा करीब पांच साल बाद आयोजित की जा रही थी

24 दिसंबर को जनरल नॉलेज का पेपर होना था लेकिन पेपर शुरू होने से ठीक पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस दिन करीब 2 लाख उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे थे। पेपर लीक होने की खबर के तुरंत बाद परीक्षा रोक दी गई और जांच के आदेश दिए गए थे। आपको बता दे कि राजस्थान में यह परीक्षा करीब पांच साल बाद आयोजित की जा रही थी।

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox