Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानBhilwara Footwear Association Protested Against GST फुटवियर एसोसिएशन ने किया जीएसटी बढ़ाए...

Bhilwara Footwear Association Protested Against GST फुटवियर एसोसिएशन ने किया जीएसटी बढ़ाए जाने का विरोध

- Advertisement -

प्रहलाद तेली, भीलवाड़ा:

Bhilwara Footwear Association Protested Against GST : जूते-चप्पल पर जीएसटी की दर 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने के विरोध में गुरुवार को थोक फुटवियर दुकान बंद रही। व्यापारियों ने जीएसटी दर बढ़ाने को लेकर कलेक्ट्री पर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कलेक्ट्रेट चौराहे तक रैली निकालकर विरोध जताया। फुटवियर एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश खोतानी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष शांतिप्रकाश मोहता ने बताया कि प्लास्टिक के सस्ते जूते-चप्पलों पर अगर इतना जीएसटी देना पड़े तो कस्टमर के लिए परेशानी हो जाएगी।

50 रुपए से अलग-अलग कीमत के चप्पल बाजार में बिकते हैं। छोटे व्यापारी ठेलों पर चप्पल बेचकर रोजी-रोटी के लिए रुपए कमाते है। फुटवियर को जीवन की आवश्यक वस्तु बताते हुए उन्होंने कहा कि महंगी वस्तुओं पर जीएसटी दर बढ़ानी चाहिए। वर्तमान समय में कच्चा माल महंगा होने से परेशानी बढ़ी है।

फुटवियर पर जीएसटी स्वीकार नहीं (Bhilwara Footwear Association Protested Against GST)

उन्होंने बताया कि पहले भी फुटवियर पर किसी प्रकार का जीएसटी वसूल नहीं किया जाता था, उसके बाद 5 प्रतिशत जीएसटी लागू करने का निर्णय व्यापारियों ने स्वीकार किया था। उनके अनुसार अब 12 प्रतिशत जीएसटी लगाने की बात की गई है, इससे फुटवियर कारोबार चौपट हो सकता है। इसलिए यह बात स्वीकार करने लायक नहीं है। फुटवियर के व्यापारियों ने जीएसटी दर बढ़ाने के विरोध में को दुकानें बंद कर सरकार के निर्णय पर नाराजगी जताई।

Also Read : Ajmer Collector Visited Corona Affected Areas अजमेर कलेक्टर राजपुरोहित ने किया कोरोना ग्रस्त क्षेत्रों का किया दौरा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular