Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानBhilwara: भीलवाड़ा हत्या कांड में बीजेपी और सर्व समाज का 3 दिन...

Bhilwara: भीलवाड़ा हत्या कांड में बीजेपी और सर्व समाज का 3 दिन बाद भी धरना जारी, विजय बैंसला कहा- हमने जो मांगा, वह हमें दे दो, हम चले जाएंगे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Bhilwara: राजस्थान में भीलवाड़ा में बकरी चराने गई एक नाबालिग बच्ची से गैंगरेप के बाद उसे कोयले की भट्टी में जला देने के मामले में अब भाजपा और सर्व समाज का तीन दिन के बाद भी धरना जारी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और प्रमुख गुर्जर नेता विजय बैसला ने बच्ची के घर जाकर परिजनों को धीरज रखने का हौसला दिया। इसी के साथ घटनास्थल का मुआयना भी किया गया।

हमने जो मांगा, वह हमें दे दो-बैसला

बता दें कि धरना दे रहे गुर्जर समाज के प्रमुख नेता विजय बैसला ने कहा कि सरकार का मुआवजा देने का मन ही नहीं है। सरकार को न्याय देने का मन ही नहीं है। पुलिस जांच कर रही है, अच्छी बात है, लेकिन हम बच्ची के परिवार को क्या जवाब दें। उसकी मां बिलख-बिलखकर अपनी बेटी मांग रही है। उनकी बेटी सरकार दे सकती है क्या? उन्होंने आगे यह भी कहा कि कोई अधिकारी आए या ना आए, हम अपना अधिकार लेना अच्छी तरह से जानते हैं। हम बात नहीं करना चाहते हैं। हमने जो मांगा, वह हमें दे दो, हम चले जाएंगे। हमें क्या चर्चा करनी है। सरकार यह कहती कि वार्ता करनी है, इसका मतलब है इनकी नीयत ठीक नहीं है।

हम आसमान के तारे थोड़ी मांग रहे हैं-बैंसला

विजय बैंसला ने यह तक भी कहा डाला कि हम आसमान के तारे थोड़ी मांग रहे हैं। 7 दिन के अंदर आप चार्जशीट फाइल कर दें। थानागाजी में आपने जो मुआवजा दिया है, यहां क्यों नहीं देना चाहते। आंदोलन और तेज करेंगे। हमने केवल न्याय मांगा है। हमने एक संजीदा चीफ मिनिस्टर से संजीदगी की उम्मीद की है।

आरोपियों को फांसी होनी चाहिए-बैसला

विजय बैसला ने आगे कहा कि हम राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र से भी मांग कर रहे हैं कि वह भी सहायता दें। मैं राजनीति नहीं करना चाहता। मैं तो अपने समाज की बेटी के लिए न्याय मांग रहा हूं। अगर यह मांगना गलत है, मुझे भी फांसी पर लटका दो। आरोपियों को फांसी होनी चाहिए। कलेक्टर, एसपी तो आए। तुम नहीं आओगे तो हम बुला लेंगे। हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो मैं राजस्थान बंद कर दूंगा। हम वही गुर्जर हैं, वही बैसला हैं और वही सड़कें हैं, हम छोड़ेंगे नहीं।

मामले में पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्र के निर्देशनुसार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक क्राइम दिनेश एमएन ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच शुरू की। उन्होंने बच्ची के परिजनों से बात भी की। इससे पहले आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी और सर्व समाज कुछ मांगों को लेकर धरना दे रहा है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोटड़ी थाने के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जाए, बच्ची के परिजनों को 1 करोड़ की सहायता दी जाए और परिजन को एक सरकारी नौकरी भी मुहिया कराई जाए।

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया

इस मामले के भीलवाड़ा पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तो वहीं, एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है। एक आरोपी की पत्नी को गिरफ्तार कर एक महिला को निरुद्ध किया है। इन दोनों महिलाओं ने बच्ची के शव को ठिकाने लगाने के लिए भट्टी में डालने में आरोपियों की मदद की थी। आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने कोटड़ी थाने के तत्कालीन ड्यूटी ऑफिसर लियाकत को पहले सस्पेंड कर दिया था। अजमेर रेंज की आईजी लता मनोज कुमार ने कोटड़ी थाने के थानाधिकारी खिंवराज गुर्जर को सस्पेंड कर दिया है। कोटड़ी थाने के संतरी अशोक और बीट कॉन्स्टेबल नेतराम को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular