Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानBharatur News: तीन सालों से गरीब जोड़ों की शादी करवा रही यह...

Bharatur News: तीन सालों से गरीब जोड़ों की शादी करवा रही यह संस्था अब कराएगी 55 जोड़ों की शादी

- Advertisement -

भरतपुर(This organization will get 55 poor couples married): विवाह धार्मिक और सांस्कृतिक रीति-रिवाजों की एक श्रृंखला है। हर मां-बाप चाहता है कि उनके बच्चों की शादी धूम-धाम से संपन्न हो, चाहें वह अमीर हो चाहें वह गरीब हो। लेकिन वित्तिय परेशानी से जूझ रहे कुछ मां-बाप अपने बच्चों की शादी कराने में असमर्थ होते हैं।

ऐसे ही बच्चों के सपनों को साकार कर रही है भरतपुर की सेलजा वेलफेयर सोसायटी, जो पिछले तीन वर्षों से गरीब परिवार के युवक-युवतियों की शादी करवा रही है।

इस संस्था की 2020 में शुरुआत हुई थी

यह संस्था प्रतिवर्ष सर्व धर्म सर्व समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन करती है। यह संस्था वर-वधु का रजिस्ट्रेशन कर सरकार की तरफ से मिलने वाली आर्थिक सहायता दिलवाने के साथ-साथ आवश्यक सामग्री भी मुहेया कराती है। 2020 में इस संस्था ने 9 जोड़ों की शादी कराकर शुरुआत की थी और इस बार यह संस्था 55 जोड़ों का विवाह संपन्न कराने जा रही है। इस बार सामूहिक विवाह सम्मेलन 21 फरवरी को भरतपुर के नुमाइश मैदान में किया जा रहा है।

कब हुई शुरुआत

संस्था के अध्यक्ष राजेश मुद्रा ने बताया कि सेलजा वेलफेयर सोसायटी व्दारा कई वर्षों से सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं, लेकिन सामूहिक विवाह सम्मेलन की शुरुआत 9 अगस्त 2020 में हुई थी। उस समय 9 जोड़ों से शुरुआत की गई थी। अब 55 जोड़ां का सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन 21 फरवरी को हीरादास स्थित नुमाइश मैदान में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आर्थिक स्थिति से कमजोर व्यक्ति संस्था से संपर्क करते हैं, उसके बाद उनसे बातचीत कर रजिस्ट्रेशन कर दिया जाता है।

ऐले करें संपर्क

अगर आप भी भरतपुर से है ओर आप भी अपने बच्चों की शादी संस्था के माध्यम से करवाना चाहते हैं तो दिए गए मोबाइल नम्बर 9928209913, 8058300929 या 7014966104 पर संपर्क करने के साथ साथ भरतपुर आरटीओ ऑफिस के पास बैंक ऑफ बड़ौदा के ऊपर सेवर रोड पर स्थित कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular