Bharatpur: खुद को IAS बताकर करना चाहता था मकान मालिक की लड़की से शादी, पुलिस ने धर दबोचा

India News (इंडिया न्यूज़)Bharatpur News,भरतपुर: प्रदेश में कभी कोई तो कभी कोई परेशानी आकर खड़ी हो ही जाती है। पिछले दिनो यहां पेपर लीक मामलो ने तुल पकडी थी, तो वही दुसरी तरफ कुछ आईएएस मोटी रिश्वत लेते पकड़े गए थे। इस बार मामला अलग है जी हां इस बार राजस्थान के भरतपुर जिले के मथुरा गेट थाना पुलिस ने एक फर्जी आईएएस अधिकारी को पकड़ा है। फर्जी आईएएस भरतपुर में एक मकान में किराये पर रह रहा था, और मकान मालिक को खुद के आईएएस बन जाने का झांसा देकर मकान मालिक की लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन जब मकान मालिक को शक हुआ तो उसने मथुरा गेट थाना पुलिस में शिकायत दी।

एक कार्यक्रम में फर्जी आईएएस का स्वागत भी हुआ

पुलिस ने जांच की तब जाकर पता चला कि यह फर्जी आईएएस है उसके बाद पुलिस ने फर्जी आईएएस को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि 13 अप्रैल को डॉ. भीम राव अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम में फर्जी आईएएस का भरतपुर के जिला कलेक्टर आलोक रंजन की ओर से स्वागत और सम्मान भी किया गया था।

फर्जी आईएएस सुरजीत सिंह तोकि 27 साल का है

जानकारी के मुताबिक, फर्जी आईएएस सुरजीत सिंह तोकि 27 साल का है और वह धौलपुर जिले के बाड़ी थाना क्षेत्र के खेमरी गांव का रहने वाला है। सुरजीत भरतपुर के मथुरा थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में करीब 2 महीने से किराये पर रह रहा था। लगभग 15 दिन पहले सुरजीत सिंह ने मकान मालिक को बताय कि उसका आईएएस में चयन हो गया है और वह कलेक्टर बन गया है। जिसके बाद उसने मालिक को बताया कि वह उनकी लड़की से शादी करना चाहता है।

14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर का जन्मदिवस था

आपको पता हो कि 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर का जन्मदिवस था। उसी उपलक्ष्य में 13 अप्रैल को मोहल्ले में डॉ.भीम राव अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में यूआईटी सचिव कमल राम मीणा, जिला कलेक्टर आलोक रंजन, मेयर अभिजीत जैसे कई बड़े लोग मौजूद थे। कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक रंजन ने फर्जी आईएएस का स्वागत सम्मान भी किया।

फर्जी आईएएस पर मकान मालिक को हुआ शक

फर्जी आईएएस सुरजीत सिंह पर मकान मालिक को शक हुआ और उसने सुरजीत सिंह से उसके चयन होने के कागजों के बारे में पूछा लेकिन सुरजीत सिंह मकान मालिक को स्पष्ट जबाब नहीं दे पाया था। मकान मालिक को ज़ब सुरजीत स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया तो मकान मालिक ने सुरजीत के गांव में पता करवाया तो सामने आया सुरजीत पूरी तरह फर्जी है।

फर्जी आईएएस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई

उसके बाद मकान मालिक ने मथुरा गेट थाने में फर्जी आईएएस सुरजीत सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई और पुलिस ने मकान मालिक के घर से ही फर्जी आईएएस को गिरफ्तार कर लिया। मकान मालिक ने बताया कि, फर्जी आईएएस ने चयन होने का हवाला देकर उसके 2 लाख 75 हजार रुपये भी हड़प लिए, फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है

इस मामले की जांच कर रहे जांच अधिकारी दिनेश ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है कि दो महीने से उसके मकान में एक व्यक्ति किराये पर रह रहा है जिसने 15 दिन पहले कहा कि वह आईएएस अधिकारी बन गया है। झूठा झांसा देकर वह उसकी लड़की से शादी करना चाहता था और उससे रुपये भी हड़प लिए हैं। जब उसे शक हुआ तो इसकी शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है इस पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।

 

SHARE
Nisha Parcha

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

4 weeks ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago