Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानजयपुर एयरपोर्ट से आज कनेक्ट हुआ बरेली और पंतनगर,शुरू हुआ समर शेड्यूल

जयपुर एयरपोर्ट से आज कनेक्ट हुआ बरेली और पंतनगर,शुरू हुआ समर शेड्यूल

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान के लिए हवाई सेवा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। राजस्थान की राजधानी जयपुर अब हवाई सेवा से देश के दो और बड़े शहरों से बरेली और पंतनगर (Bareilly and Pantnagar) से भी सीधे कनेक्ट होने जा रही है। आज से जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स का शेड्यूल भी बदलने जा रहा है। आज से समर शेड्यूल लागू हो जाएगा। इसके तहत नियमित उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स के समय में मामूली बदलाव के साथ ही कुछ नई फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट से जुड़ेंगी और पहले से उड़ान भर रही कुछ फ्लाइट्स शेड्यूल से बाहर होगी। अगर आप भी जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने जा रहे है तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरुरी है।

शुरू हुआ समर शेड्यूल

आज से से जयपुर एयरपोर्ट से आधा दर्जन फ्लाइट बंद होने जा रही है। वहीं 5 नई फ्लाइट्स शुरू भी होंगी। अभी फिलहाल जयपुर एयरपोर्ट से देश के 20 बड़े शहरों के लिए फ्लाइट्स उड़ान भर रही है। लेकिन समर शेड्यूल शुरू होने के बाद 22 शहरों के लिए फ्लाइट उपलब्ध होंगी। जयपुर की जैसलमेर से सीधी एयर कनेक्टिविटी भी बंद हो चुकी है। बता दें कि नए शेड्यूल में भोपाल, बरेली और पंतनगर के लिए सीधी एयर कनेक्टिविटी शुरू हो गई है।

जानिए इन शहरों का शेड्यूल

सर्दियों में पर्यटन सीजन होने के कारण विंटर शेड्यूल में फ्लाइट्स की संख्या अधिक होती है। हालांकि जयपुर एयरपोर्ट से रोजाना औसतन 61 फ्लाइट्स उड़ान भर रही है। लेकिन अब नए समर शेड्यूल में ये घटकर अब 60 हो जाएंगी। इनमें से बस 54 घरेलू फ्लाइट और 6 इंटरनेशनल फ्लाइट्स शामिल हैं।

यह भी पढ़े: भरतपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी, पार्टी के इस नेता ने कहीं ये बड़ी बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular