Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानBank Strike : राजस्थान में आज और कल बैंक रहेंगे बंद, निजीकरण...

Bank Strike : राजस्थान में आज और कल बैंक रहेंगे बंद, निजीकरण के खिलाफ सड़कों पर उतरे कर्मचारी

बैंकों को निजीकरण करने के खिलाफ कर्मचारी और अधिकारी भारत बंद में हिस्सा ले रहे हैं। राजस्थान में भी इसका व्यापक असर दिख रहा है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Bank Strike : केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने दो दिनों के भारत बंद का आह्वान किया है। आज और कल यानी मंगलवार को बैंकों में काम नहीं होंगे। इसका असर खास से लेकर आम लोगों पर होने वाला है। साथ ही रेलवे, बिजली समेत कई सेवाओं पर असर पड़ने की आशंका है। बैंकों को निजीकरण करने के खिलाफ कर्मचारी और अधिकारी भारत बंद में हिस्सा ले रहे हैं। राजस्थान में भी इसका व्यापक असर दिख रहा है। राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में बैंक कर्मचारी सड़कों पर उतरकर केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में जारी हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं। प्रदेश में कई जगहों पर उग्र भी होता दिख रहा है। उदयपुर में सड़कों पर कर्मचारियों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। (Bank Strike)

जयपुर में मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन

राजस्थान में ट्रेड संघों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इनमें प्रमुख रूप से चार श्रमिक कानून और जरूरी सेवा रक्षा अधिनियम रद्द करने, संयुक्त किसान मोर्चा की मांगों वाले 6 सूत्री घोषणापत्र को स्वीकार करने साथ ही मनरेगा के लिए आवंटन बढ़ाने और सभी निजीकरण को खत्म करने की मांग की गई है। इसके अलावा आयकर दायरे के बाहर वाले परिवार को 7500 रुपए प्रतिमाह सहायता देने की अपील की गई है। राजधानी में ट्रेड संघों ने जयपुर में खासा कोठी से जिला कलेक्ट्रेट तक निकाला पैदल मार्च निकालकर विरोध जताया। (Bank Strike)

लगातार चार दिन नहीं मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं

मार्च के आखिरी सप्ताह में हड़ताल होने से उद्योग, व्यापार, सर्विस सेक्टर से जुड़े लोगों को परेशानी बढ़ेगी। साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक दो दिनों तक पहले ही बंद थे, ऐसे में 2 और दिन बंद होने से देश भर में बैंकिंग कामकाज पर बुरा असर पड़ेगा। इसके अलावा एटीएम में भी कैश की दिक्कत हो सकती है. देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई पहले ही इसकी आशंका व्यक्त कर चुका है। बैंकिंग और इंश्योरेंस समेत फाइनेंशियल सेक्टर ने भी हड़ताल को समर्थन देने का भरोसा जताया है। इनके अलावा आयकर, दूरसंचार, डाक, कोयला, इस्पात, तेल समेत अन्य क्षेत्रों के कर्मचारी भी भारत बंद में शामिल हो रहे हैं। (Bank Strike)

Also Read : Fire in The Forests of Sariska : सरिस्का के जंगलों में लगी भीषण आग, वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे

Also Read : Ranthambore National Park : फ्रांस के दल ने रणथम्भौर में जानी समस्याएं, अब केंद्र सरकार को भेंजेंगे रिपोर्ट

Also Read : Corona Update 28 March 2022 : राजस्थान में कोरोना के 48 नए मरीज, कोई मौत नहीं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular