Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानATS Team Arrived With Three Terrorists तीन आतंकियों को लेकर पहुंची एटीएस...

ATS Team Arrived With Three Terrorists तीन आतंकियों को लेकर पहुंची एटीएस टीम, 11 तक रिमांड मंजूर

जयपुर के भांकरोटा में फ्लाईओवर के पास आरडीएक्स जमीन में दबाने से पहले निम्बाहेड़ा की सदर थाना पुलिस के हत्थे चढ़े तीन आतंकियों से पूछताछ का क्रम जारी है।

- Advertisement -

ATS Team Arrived With Three Terrorists

इंडिया न्यूज़, चित्तौड़गढ़।
ATS Team Arrived With Three Terrorists : जयपुर के भांकरोटा में फ्लाईओवर के पास आरडीएक्स (RDX) जमीन में दबाने से पहले निम्बाहेड़ा की सदर थाना पुलिस के हत्थे चढ़े तीन आतंकियों से पूछताछ का क्रम जारी है। इस बीच इन आतंकियों से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए इनके तीन साथी आतंकियों को एटीएस (ATS) के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व अनुसंधान अधिकारी अनंत कुमार (Ananth Kumar) ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला एवं सत्र न्यायाधीश चित्तौड़गढ़ के समक्ष पेश किया, जहां से तीनों का ग्यारह अप्रैल तक के लिए पुलिस रिमांड मिला है। (ATS Team Arrived With Three Terrorists)

बारह किलो आरडीएक्स व टाइमर किए थे बरामद

जानकारी के अनुसार निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने मध्यप्रदेश के रतलाम निवासी कार चालक जुबेर (Zubair) पुत्र फकीर मोहम्मद पठान (Fakir Mohammad Pathan), सेफुल्ला (Sefullah) उर्फ शैफु खान (Shaifu Khan) पुत्र रमजानी अली (Ramzani Ali) और अल्तमस खां (Altamas Khan) पुत्र बशीर खां (Bashir Khan) को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से बारह किलो आरडीएक्स (RDX) व टाइमर बरामद किए थे। इन तीनों के आतंकी संगठन सूफा (Sufa) से जुड़े होने की जानकारी के बाद केन्द्र व प्रदेश की विभिन्न एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई थी और न्यायालय से आठ दिन का रिमाण्ड प्राप्त होते ही तीनों आतंकियों को जयपुर ले जाकर पूछताछ शुरू की गई। इन आतंकियों से मिली जानकारी के बाद इनके साथी मध्यप्रदेश निवासी इमरान, आमीन खान (Amin Khan) व आमीन पटेल (Amin Patel) को गिरफ्तार कर लिया गया। (ATS Team Arrived With Three Terrorists)

पूछताछ में कई राज आए सामने

एटीएस (ATS) के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व अनुसंधान अधिकारी अनंत कुमार (Ananth Kumar) कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन तीनों आतंकियों को लेकर रविवार रात जयपुर से चित्तौड़गढ़ पहुंचे और इन्हें जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओमी पुरोहित के समक्ष पेश किया। तीनों आरोपियों को न्यायालय ने ग्यारह अप्रैल तक के लिए पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए। एटीएस (ATS) की टीम रिमांड मिलने के बाद रातों-रात ही आरोपियों को अपने साथ लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गई। इस मामले में अब तक करीब पांच दर्जन से ज्यादा संदिग्धों से पूछताछ की जा चुकी है। एजेंसियां हर एंगल से इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में कई राज सामने आए है, जिनका फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। इनमें से आमीन वही आतंकी है, जिसे पहले पकड़े गए तीनों आरोपी जयपुर में विस्फोटक जमीन में दबाकर इसका फोटो, वीडियो और लोकेशन भेजने वाले थे। (ATS Team Arrived With Three Terrorists)

Also Read : Karauli Violence : दंगा भड़काने की साजिश में बीजेपी नेता राजाराम गुर्जर के खिलाफ केस दर्ज

Also Read : Bikaner Weather Update बीकानेर में 40 ड़िग्री के पार पहुंचा पारा, लोग गर्मी से हुए बेहाल

Also Read : Drinking Water crisis in Pali District : पेयजल संकट से निपटने के लिए रेलवे चलाएगा Water Train

Also Read : Corona Update 06 April 2022 : राजस्थान में अब तक के सबसे कम पांच नए मामले, सक्रिय मरीज 121

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular