Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Elections News: 5 विधानसभा क्षेत्रों की EVM मशीन VVPIT मशीन को...

Rajasthan Elections News: 5 विधानसभा क्षेत्रों की EVM मशीन VVPIT मशीन को स्कूलों में किया जाएगा स्टोर, अभिभावकों ने शुरू किया विरोध

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),(राहुल माथुर), Assembly Elections: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी राजनीति पार्टियां सक्रिय है। जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है उन राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव से संबंधित तैयारिया जारी है। नवगठित डीडवाना जिले में भी चुनाव आयोग के निर्देशानुसार चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। तो वही, जिला मुख्यालय स्थित स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल डीडवाना को इस बार नवगठित जिले की पांच विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीन वीवीपीईटी मशीन के स्टोर करने और पोलिंग पार्टीयो की रवानगी की जाएगी।

स्कूल में लगभग एक सप्ताह तक रखा अवकाश

इंडिया न्यूज के संवाददांता राहुल माथुर के अनुसार, स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल में लगभग एक सप्ताह अवकाश रखा जाएगा। इसको लेकर यहां अध्यनरत छात्र छात्राओं के अभिभावकों ने विरोध शुरू कर दिया है। आज अभिभावकों ने जिला कलक्टर सीताराम जाट से मिलकर अपनी बात रखी, जिला कलक्टर ने अभिभावकों को चुनाव आयोग के निर्देश और चुनाव प्रक्रिया के बारे में अवगत करवाते हुए कहा “आयोग की प्रक्रिया को अचानक बदलाव संभव नही है। साथ ही चुनाव संबंधित सामग्री खासकर ईवीएम वीवीपीएट मशीनों को असुरक्षित जगह न तो स्टोर किया जा सकता न ही बिना किसी सुरक्षित स्ट्रॉन्ग रूम के उन्हे रखा जा सकता।”

जिला कलक्टर से अध्यन बाधित होने की मांग दोहराई

आपको बता दें कि कुछ अभिभावकों ने जिला कलक्टर से अध्यन बाधित होने की मांग दोहराई और कहा “अध्ययन में व्यवधान पैदा होने की संभावना है जिससे विद्यार्थियों का शैक्षिक नुकसान होने की संभावना हैं साथ ही बच्चों को ऐसा शैक्षिक वातावरण उपलब्ध होना मुश्किल हैं साथ ही 460 बच्चों में बालिकाओं की संख्या 60 प्रतिशत से अधिक है। अतः छात्राओं की सुरक्षा भी अपने आप में एक महत्वपूर्ण विषय है।”

ये भी पढ़े:-Assembly Election 2023: बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास ने की थी अशोक गहलोत की तुलना, गजेंद्र सिंह शेखावत पर अब किया पलटवार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular