Sunday, June 30, 2024
HomepoliticsAssembly Election 2023: 200 सीटों में से एक पर भी नही खुला...

Assembly Election 2023: 200 सीटों में से एक पर भी नही खुला AAP का खाता, जानिए तीन राज्यों में पार्टी का हाल

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Assembly Election 2023: भारत के मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में हुए चुनाव की मतकणना आज जारी है। छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में जहां भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया। तो वहीं कांग्रेस पहली बार तेलंगाना में अपनी सरकार बनाने जा रही है। एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हुए चुनाव में दिल्ली, पंजाब की मौजुदा सरकार वाली आम आदमी पार्टी ने भी पूरे दम खम के साथ चुनाव लड़ा। लेकिन पार्टी इस बार अपना छाप छोड़ने में सफल नही होती दिख रही है।

दिल्ली और पंजाब के बाद केजरीवाल की तीन राज्य पर थी नजर

बता दें कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपनी सरकार बनाने के बाद राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में भी अपनी नजर गड़ा रखी थी। आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश में 70, राजस्थान में 88 और छत्तीसगढ़ में 57 सीटों पर चुनाव लड़ा था। केजरीवाल ने इन तीनों राज्य में भी मुफ्त बिजली-पानी और शिक्षा का वादा किया था। साथ ही कई रैलियां की थी। इसके बावजूद भी पार्टी को कोई फायदा होते हुए नही दिख रहा है।

AAP की तीनों राज्य में जमानत जब्त

जानकारी के लिए आपको बता दें कि AAP ने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में 200 से ज्यादा प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था। लेकिन अभी तक उन्हें एक भी सीट पर जीत नही मिल सकी है। यहां तक की सिंगरौली की मेयर उम्मीदवार रानी अग्रवाल भी चुनाव हारती नजर आ रही हैं। इसके साथ टीवी एक्ट्रेस चाहत पांडे की भी जमानत जब्त होती दिख रही है।

Also Read:Rajasthan Election Results 2023: आज आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular