Sunday, July 7, 2024
HomeNationalArticle 370: 'अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं...

Article 370: ‘अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती’ PM मोदी ने खुद कहा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Article 370: 11 दिसंबर 2023 को  अनुच्छेद 370 की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना दिया था। अब इसको लेकर पीएम मोदी ने एक अखबार को दिए इंटरव्यु में बड़ी बात रह डाली। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट 4 साल बाद जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना डाला है।  फैसले में जम्मू कश्मीर से 370 हटाना सही करार दिया गया है।

क्या है मामला?

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू के दौरान ये कहा कि अब ब्रह्मांड की कोई भी ताकत आर्टिकल 370 की वापसी नहीं कर सकती। पीएम मोदी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर मुहर लगा दी की एक देश में किसी भी तरह से दो संविधान नहीं चल सकते हैं।

राजनीति से ज्यादा लोगों के लिए जरुरृी

पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना किसी राजनीति से ज्यादा जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए जरूरी था। जम्मू कश्मीर के विकास और वहां के लोगों को लोगों के आसान जीवन के लिए जरूरी था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर बदल गई है। और वहां सिनेमा हॉल चल रहे हैं। टूरिस्ट नहीं अब टूरिज्म का मेला है। अब वहां पत्थर बाजी नहीं होती बल्कि फिल्मों की शूटिंग होती है।

विपक्षियों को दो टूक जवाब

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भी राजनीतिक स्वार्थ के लिए जो लोग अनुच्छेद 370 को लेकर भ्रम फैला रहे हैं उन्हें मैं दो टूक कहूंगा, अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं कर सकती है।

ये भी पढ़ें-MP News: दो ट्रकों के बीच हुई भयानक टक्कर, ड्राइवर की जलकर मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular