Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानGovernment Job: राजस्थान में शिक्षकों के लिए बम्पर भर्ती का ऐलान, जानें...

Government Job: राजस्थान में शिक्षकों के लिए बम्पर भर्ती का ऐलान, जानें योग्यता,आवेदन की प्रक्रिया और अंतिम तिथि

- Advertisement -

Rajasthan govt jobs: जो लोग शिक्षक बनना चाहते हैं और राजस्थान में रहते हैं उनके लिए एक बड़ी खबर है। खबरों के अनुसार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय की तरफ से सहायक अध्यापक की पदों के लिए बम्पर भर्ती का ऐलान किया गया है। बता दें इसके लिए आवेदन 31 जनवरी से किया जा सकता है। ध्यान देने योग्य बात ये है कि आवेदन सिर्फ 1 मार्च तक ही किया जा सकेगा। इस प्रक्रीया में कुल 9712 पद भरे जाएंगे। इसमें 9108 पद नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए जबकि 604 पद TSP क्षेत्र के लिए रखे गए हैं।

संविदा आधार पर की जाएगी भर्ती 

बता दें भर्ती संविदा आधार पर की जाएगी खास बात ये है कि इस आवेदन प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा गया है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय के जारी नोटिफिकेशन कि मानें तो राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल 1 और लेवल 2 में सफल होने वाले उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सिर्फ वो ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होने रीट लेवल 1, लेवल 2 में न्यूनतम 60 फीसदी अंक हासिल किए हो।  OBC, ईडब्लूएस और एससी, एसटी के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 55 फीसदी तय किया गया हैं।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

यदि आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट so.rajasthan.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद भर्ती के लिंक पर जाकर आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आम लोगों के लिए राहत की बात ये है कि इसके लिए उम्मीदवारों को सिर्फ 100 रुपए फीस ऑनलाइन जमा करना होगा। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को फीस में छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें – रिश्वत मामले में फंसी एसपी दिव्या मित्तल, कहा- ड्रग माफियाओं का सारा खेल

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular