होम / ‘Amrit Bharat Station Scheme’: सांसद हनुमान बेनीवाल के कार्यक्रम में लगे मोदी-मोदी के नारे, सांसद ने नेताओं को दिया किसान विरोधी करार

‘Amrit Bharat Station Scheme’: सांसद हनुमान बेनीवाल के कार्यक्रम में लगे मोदी-मोदी के नारे, सांसद ने नेताओं को दिया किसान विरोधी करार

• LAST UPDATED : August 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),’Amrit Bharat Station Scheme’: राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। इस प्रकार सरकार जनता को कई योजनाओं के तहत लुभाने की कोशिश कर रही है। इसी दौरान ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कि या जा रहा है। ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के नागौर में सांसद हनुमान बेनीवाल को भी आमंत्रित किया गया था। जिसमें उन्होने भाषण भी दिए। लेकिन जैसे ही सांसद ने भाषण शुरू किया, इस बीच वहां मौजूद भीड़ ने मोदी मोदी नारे लगाने शुरू कर दिए।

कार्यक्रम के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारे

इस कार्यक्रम में हुई नारेबाजी से सांसद भड़क गए और बीच मंच से ही कह दिया कि जो किसान विरोधी बातें कर रहे हैं वो 50 हजार वोटों से हारेंगे। सांसद के इतना कहने पर भीड़ ने और जोर से मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके पूरे मामले के बाद सांसद ने नेताओं को किसान विरोधी भी करार दिया।

अमृत भारत स्टेशन योजना से नई नीति तैयार

आपको बता दें कि साल 2018 के चुनाव में हनुमान बेनीवाल भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन कर सासंद बने थे। इसके बाद जब केंद्र सरकार कृषि कानून लेकर आई तो उन्होंने गठबंधन तोड़ लिया था।

रेल मंत्रालय ने स्टेशनों के आधुनिकीकरण के लिए ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के नाम से नई नीति तैयार की है। इसमें स्टेशनों के विकास की योजना बनाई गई है। ये स्टेशन की जरूरतों के मुताबिक दीर्घकालिक मास्टर प्लान तैयार करने और मास्टर प्लान के तत्वों के कार्यान्वयन पर आधारित है।

देश में स्टेशनों का विकास

इस योजना के अन्तर्गत स्टेशनों को शहर के मुख्य स्थान के रूप में विकसित करने की प्लानिंग चल रही है। रेल यात्रियों को सुखद यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए ध्यान रखा गया है। इसके तहत देश के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों का विकास किया जा रहा है और आधुनिक सुविधाओं को बहाल करने की कवायद की जा रही है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox