Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानअमित शाह आज से राजस्थान समिति इन राज्यों में करेंगे दौरा, जानिए...

अमित शाह आज से राजस्थान समिति इन राज्यों में करेंगे दौरा, जानिए क्या है पूरा प्लान

- Advertisement -

Amit Shah: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 15 अप्रेल से राजस्थान समिति इन राज्यों में करेंगे दौरा। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में मरुधरा में अब राजनीतिक हलचलें भी बढ़ गई हैं। बीजेपी आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश स्तरीय टीम की सर्जरी करने का काम शुरू कर चुकी है। अब पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय चेहरों के दौरे भी शुरू होने जा रहे हैं। बता दें कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 15 अप्रेल को भरतपुर संभाग में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करने आएंगे। इससे पहले भी फरवरी में अमित शाह का भरतपुर में दौरा प्रस्तावित था लेकिन वह अपरिहार्य कारणों से स्थगित हो गया था।

जानिए भरतपुर में बीजेपी सीट कितनी है

भरतपुर संभाग के 4 जिलों में विधानसभा की 19 सीटें हैं। इनमें भरतपुर में 7, धौलपुर में 4, करौली में 4 और सवाई माधोपुर 4 सीटें हैं। बता दें कि इन 19 सीटों के बात की जाए तो बीजेपी के पास वर्तमान में एक भी सीट नहीं है। इसकी वजह है कि 2018 में धौलपुर सीट बीजेपी ने जीती थी। लेकिन यहां से जीती बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह पर पिछले साल हुए राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने का आरोप लगा था। उसके बाद बीजेपी प्रदेश नेतृत्व और केंद्रीय अनुशासन समिति ने एमएलए शोभारानी को कारण बताओ नोटिस देने के 3-4 दिन बाद ही पार्टी से निष्कासित कर दिया था

अमित शाह करेंगे कार्यकर्ताओं के संग बातचीत

राजस्थान में गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी की ओर से जनआक्रोश सभाओं और प्रदर्शनों का दौर चल रहा है। वहीं अब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पूर्वी राजस्थान से पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मजबूती तथा सक्रियता से काम करने के टिप्स देंगे। दरअसल बीजेपी पूर्वी राजस्थान की पिछली हार को जीत में बदलने की रणनीति में जुटी है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular