Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानAlwar News: पानी की बूंद-बूंद के लिए जाना पड़ता था कई किलोमीटर...

Alwar News: पानी की बूंद-बूंद के लिए जाना पड़ता था कई किलोमीटर दूर, परेशान होकर बुज़ुर्ग ने दी जान

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज),Alwar News: राजस्थान के अलवर में एक बुजुर्ग ने पानी की किल्लत के चलते आत्महत्या कर ली। मृतक एक रिटायर्ड सीनियर एडवोकेट थे।

यह है पूरा मामला

भारत के कई राज्य इस समय बहुत ही ज्यादा गर्मी का सामना कर रहे हैं। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो रही है, लेकिन फिर गर्मी वापस आ रही है ।
राजस्थान के अलवर में गर्मी के साथ-साथ लोग पानी की किल्लत से भी जूझ रहे हैं। इस समस्या का कोई हल नहीं मिल पाया है अब तक, एक बुजुर्ग ने इस परेशानी से तंग आकर आत्महत्या कर लिया। वे प्रतिदिन बहुत दूर से पानी लेने जाते थे , लेकिन जब पानी लाने से परेशान हुए तो हार थककर आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें: KhatuShyam: 14 साल से रोज जाती थी खाटूश्याम मंदिर, आज उसी रास्ते में हुई आरती टांक की मौत

रिटायर्ड सीनियर एडवोकेट मोहनलाल सैनी अपने परिवार के साथ अलवर के एक इलाके में रह रहे थे। कुछ दिनों से घर में पानी की समस्या थी। उन्होंने कई बार जलदाय विभाग को इस बारे में शिकायत की। लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। पानी जीवन के लिए बहुत जरूरी है। इंसान बिना खाना खाए कुछ दिन तक जिंदा रह सकता है। लेकिन पानी के बिना जीवन अधूरा है। घर में पानी नहीं था, इसलिए वकील साहब पानी लाने के लिए रोज दूर-दराज के इलाकों में जा रहे थे। कभी एक जगह जाते तो कभी दूसरी जगह।

वकील साहब पानी के लिए रोजाना कई किलोमीटर भटकते थे। जब उन्हें पानी मिल जाता तो वे उसे घर ले आते ताकि परिवार के लोग उसका इस्तेमाल कर सकें। वे लगातार पानी के लिए संबंधित विभाग को शिकायत भी कर रहे थे। लेकिन समस्या जस की तस बनी रही। ऐसे में वे काफी परेशान रहने लगे। आखिरकार इस बार गर्मियों में वे इस परेशानी को बर्दाश्त नहीं कर सके और उन्होंने आत्महत्या कर ली।

समस्या ने सुलझने पर उठाया ये कदम

मोहनलाल की उम्र 75 साल थी। इस उम्र में उनके लिए हर दिन पानी के लिए कई किमी घूमना मुश्किल हो गया था। सबसे ज्यादा तनाव उन्हें इस बात का था कि खुद वकील भी वो अपनी समस्या का समाधान नहीं पा रहे थे । इस कारण से उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लिया। पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम में रख दिया है। साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: ऐसा क्या कहा कपिल शर्मा ने की भड़क गई सानिया मिर्जा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular