Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानAlwar News:खाटू श्याम जी की 14वीं पदयात्रा पर 2 लोगों ने किया...

Alwar News:खाटू श्याम जी की 14वीं पदयात्रा पर 2 लोगों ने किया हमला, दबंगईयों ने बस चालक के साथ मारपीट कर बाबा के पोस्टरो को पैरों तले कुचला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Alwar News: हरियाणा के नूंह मेवात में ब्रज धाम की जलभिषेक यात्रा के दौरान फैली हिंसा अभी बुझी भी नहीं की अब उसी इलाके से सटे राजस्थान के रामगढ़ उपखंड के गांव पिपरोली में खाटू धाम की पदयात्रा पर विशेष समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया। यात्रा में शामिल बस के चालक और परिचालक के साथ मारपीट कर दी। श्याम बाबा के पोस्टरों को पैरो तले कुचल दिया। जिससे यहां का माहौल तनावपूर्ण हो गया सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इस घटना में शामिल दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस माहौल को शांत बनाने में लगी हुई है तो वहीं, हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना की निंदा करते हुए रामगढ़ थाने का घेराव किया।

पद यात्रा की बस के आगे बदमाशों ने लगाई बाइक

जानकारी के अनुसार, रामगढ़ कस्बे के छोटी बावड़ी से हर वर्ष की भांति 14वीं पदयात्रा 21 अगस्त को खाटू श्याम जी रींगस के लिए रवाना हुई। डीजे की धुन पर बाबा के भजनों पर महिलाएं श्याम भक्त यात्रा के साथ पैदल चल रही थी तो अचानक पिपरोली गांव के समीप चौकी बास के पास बाइक पर आए तो दो युवाओं ने यात्रा में शामिल श्याम भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने व यात्रा में व्यवधान डालने के उद्देश्य से यात्रा में घुस गए और पद यात्रा की बस के आगे बाइक लगा दी। जब बस चालक ने बाइक हटाने के लिए कहा, तो दोनों दबंगई दिखाते हुए बस चालक के साथ बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी। यात्रा के दौरान बस में लगे खाटू श्याम बाबा के पोस्टरो को पैरों तले कुचलकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया।

घटना की भनक कस्बे में फैली

घटना की सूचना पर डीएसपी हरेंद्र शर्मा व थानाधिकारी राजपाल चौधरी मौके पर पहुंचे। जहां पर विवाद को बढ़ता देख मौक से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले आए। जैसे ही घटना की भनक कस्बे में फैली तो श्याम सखा मंडल व हिंदू संगठन के लोग भारी संख्या में थाने का घेराव करने पहुंच गए। हिंदू संगठन के लोगों ने रामगढ़ विधायक साफिया खान व मेवात विकास बोर्ड चेयरमैन जुबेर खान के खिलाफ थाने के बाहर जमकर नारेबाजी करने लगे। श्याम सखा मंडल के अध्यक्ष जवाहर तनेजा ने रिपोर्ट दी है, तो पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर धार्मिक भावना फैलाना व मारपीट विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। भाजपा नेता देवेंद्र दत्त ने बताया “श्याम बाबा की यात्रा के साथ जो मुस्लिम समाज के लोगों ने यात्रा को खंडित करने का अपराध किया है यह बर्दाश्त करने लायक नहीं है यदि मुस्लिम समाज के लोग हिंदुओं की भावनाओं के साथ खेलेंगे तो रामगढ़ क्षेत्र में भी नूंह की तरह हिंसा फैल जाएगी । हम नहीं चाहते की कि यहां भी नूह की तरह माहोल खराब हो।”

पुलिस से लोगों की मांग

भाजपा नेता जय आहूजा ने बताया “यह घटना निंदनीय है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो ऐसे प्रयास पुलिस प्रशासन को करना चाहिए। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि इस घटना में शामिल दोनों युवकों के खिलाफ गैर जमानती धाराएं लगाकर मुकदमा दर्ज किया जाए जिससे इस इलाके में कोई भी धार्मिक भावनाएं आहत ना कर सके ।थानाधिकारी राजपाल चौधरी का कहना है कि घटना की सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची है आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। दी गई रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।”

ये भी पढ़े:-Rajasthan News: 12वीं पास उम्मीदवार वालो के लिए नौकरी का मौका, 50,000 पदों पर निकली भर्ती

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular