Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगAjmer : अजमेर के बाजार में आग से धधका रेस्टोरेंट, लोगों में...

Ajmer : अजमेर के बाजार में आग से धधका रेस्टोरेंट, लोगों में अफरतफरी

- Advertisement -
India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Ajmer : अजमेर में आज बड़ा हादसा हो गया। यहां रेलवे स्टेशन के सामने स्थित एक रेस्टोरेंट में रहने वाले छात्र की गैस फैक्ट्री में आग लग गई। भीषण गर्मी और हवा के तेज़ झोंकों ने तुरंत दो अन्य रेस्तरां और पास के दो रेस्तरां को अपनी चपेट में ले लिया। होटल में रखी गैस यूनिट से निकली गोलियों के कारण आग लग गई। गनीमत यह रही कि तब तक होटल में मौजूद सभी लोग बाहर आ चुके थे। इसकी वजह एक बड़ा हादसा बताया गया। आखिरी बाज़ार में आग लग गई और वहाँ का आखिरी रेफ्रिजरेटर नष्ट हो गया।

अजमेर शहर में आग लगने की यह घटना सुबह करीब 10:30 बजे रेलवे स्टेशन के पास स्थित काके दी हट्टी रेस्टोरेंट में हुई। रेस्टोरेंट में खाना बनाने के बर्तनों से गैस प्लांट बनाया गया और आग तेजी से फैलने लगी। इस आग ने आसपास स्थित दो अन्य रेस्टोरेंट समेत 4 रेस्टोरेंट को अपनी चपेट में ले लिया। घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में भी आग लग गई। आग लगने से पास के सुपरमार्केट में अफरा-तफरी मच गई। रेस्तरां अनय और अन्य उपकरणों ने अपने संबंधित कारखानों से आग पर भौतिक पहुंच प्राप्त करने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके।

पुलिस ने ओपेरा हाउस को कराया खाली

बाद में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। काके दी हट्टी के पास स्थित दाना पानी रेस्टोरेंट और मिस्टर संस की दुकान जैसी बड़ी दुकानें भी जलकर राख हो गईं। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। चूंकि होटल भीड़भाड़ वाले इलाके में था, इसलिए पुलिस ने समुद्र तट के पूरे हिस्से को खाली करा लिया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आस्तिक को आग पर पाया जा सका।

जांच में हुआ यह खुलासा

शुरुआती जांच में पता चला कि रेस्टोरेंट में घरेलू दलालों का इस्तेमाल किया जा रहा था। सुबह का समय होने के कारण यहां भीड़ कम थी। लेकिन शाम को यहां बड़ी संख्या में ग्राहक खाना खाने आते हैं। किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। आग के कारण शहर का सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन मार्ग काफी देर तक बंद रहा। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने मौस राज्य में हुई घटना की जानकारी दी। प्रयोगशाला के कर्मचारी भी उनके साथ काम करते हैं। उन्होंने भुगतान करने का अवसर दिया। देवनानी ने अग्निकांड से प्रभावित लोगों से मुलाकात की। फिजियोलॉजिकल सोसायटी पर पाया गया।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular