Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalAjmer News : घी, तेल में जहर! प्रशासन ने किया 18 हजार...

Ajmer News : घी, तेल में जहर! प्रशासन ने किया 18 हजार लीटर खाद्य तेल जब्त

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Ajmer News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देशानुसार आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण इकबाल खान के निर्देशन एवं अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के निर्देशानुसार चिकित्सा विभाग द्वारा अभियान चलाए जा रहे है। गुरुवार को अतिरिक्त आयुक्त खाद्य सुरक्षा जयपुर के नेतृत्व में जयपुर की विशेष केंद्रीय टीम एवं अजमेर के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा पार्वती ऑयल मिल्स, श्रीराम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स एवं श्री पार्वती खाद्य उद्योग पर्वतपुरा औद्योगिक क्षेत्र अजमेर के गोदाम पर छापा मारा गया।

डुप्लीकेट मिस्ब्रांड एवं मिलावट के साथ लेबल लगाकर..

जहां विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों की डुप्लीकेट मिस्ब्रांड एवं मिलावट के साथ अलग-अलग लेबल लगाकर तैयार की जा रही थी। हैरानी की बात यह है कि मौके पर पार्वती पोस्टमैन प्लस ग्राउंडनट ऑयल रियल स्टार, पार्वती स्वातिक, पार्वती पोस्टमैन प्लस, रियल फ्रेश, पोस्टमैन प्राइड, पोस्टमैन स्टार, प्रॉफिट, रियल फ्रेश लाइट, श्री पार्वती स्वाद, श्री पार्वती स्वास्तिक, पार्वती स्वाद, श्री पार्वती स्वातिक, पार्वती प्लस, न्यू पोस्टमैन गोल्ड, पार्वती प्लस, महारथी, पोस्टमैन गोल्ड ऐसे अनेक ब्रांड एक साथ पैक किए जा रहे थे।

Also Read: 

Jaipur News: पाक और खालिस्तान जिंदाबाद….बैंक की दीवार पर लिखे मिले नारे, MLA बालमुकुंद ने की शिकायत

पोस्टमैन द्वारा पार्वती ब्रांड के तेल के डिब्बों में पैकिंग

छापेमारी के दौरान पता चला कि पोस्टमैन द्वारा पार्वती ब्रांड के तेल के डिब्बों में पैकिंग की जा रही थी। इसका मालिक भगवान दास हरवानी बताया जा रहा है, जिसके बारे में विभाग को काफी समय से अनियमितताओं की सूचना मिल रही थी। विभाग की टीम को मौके पर करीब 18 हजार लीटर का स्टॉक मिला। जिसे जब्त कर सभी ब्रांड के सैंपल भी लिए गए।

अगर यह घटिया क्वालिटी का मिस ब्रांड तेल बाजार में पहुंच जाता तो लोगों के स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा पैदा हो सकता था। यह पूरी कार्रवाई अतिरिक्त खाद्य आयुक्त खाद्य सुरक्षा पंकज ओझा के नेतृत्व में की गई। जयपुर से आई टीम के एफएसओ विनोद शर्मा, अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत और अजमेर टीम के सुशील चोटवानी, केसरी नंदन शर्मा और अजय मोयल द्वारा मौके पर सैंपलिंग और जब्ती की कार्रवाई की गई।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular