Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानAjmer 92 Controversy: ‘द केरल स्‍टोरी’ के बाद अब ‘अजमेर 92’ पर...

Ajmer 92 Controversy: ‘द केरल स्‍टोरी’ के बाद अब ‘अजमेर 92’ पर विवाद, अजमेर की सच्चाई पर है आधारित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ajmer 92 Controversy: हाल ही में रिलीज फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक इन दिनों देश भर में चर्चा में बनी हुई हैं। बता दें, ‘द केरल स्‍टोरी’ विवादों में घिरी होने के बावजूद भी 32 हजार महिलाओं के जबरन धर्मांतरण और उनके आईएसआईएस में शामिल होने की कहानी पर आधारित तमाम विवादों के बीच आखिरकार 5 मई शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। और फिल्म ने अपने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग कर मात्र 40 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बड़ी-बड़ी कमर्शियल फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए साल 2023 की पांचवीं सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है।

सीरियल सेक्सुअल असॉल्ट का शिकार हुई लड़कियां

जिसके बाद अब खबर आ रही है की पुष्पेंद्र सिंह के डायरेक्शन में बनी और जरीना वहाब, सयाजी शिंदे, मनोज जोशी और राजेश शर्मा स्टारर रियल बेस्ड अपकमिंग फिल्म ‘अजमेर 92’। अगले महीने रिलीज होने से पहले ही विवादों में फंस गई है। दरअसल बता दें, ‘अजमेर 92’ सालों पहले 100 से ज्यादा युवा लड़कियों के ब्लैकमेल कर उनके सीरियल सेक्सुअल असॉल्ट का शिकार होने की कहानी पर आधारीत है। जो माइनोरिटी अल्पसंख्यक समुदाय को टारगेट करती है। जिस वजह से फिल्म के कंटेंट को लेकर जमीयत उलमा-ए-हिंद ने मोर्चा खोल दिया है और इसे बैन करने की मांग कर रहे है।

अजमेर शरीफ की दरगाह की बदनामी पर प्रतिबंध

‘अजमेर 92’ फिल्म रिलीज पर जमीयत के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी का कहना है की, ‘अजमेर शरीफ की दरगाह को बदनाम करने के लिए बनी फिल्म पर फौरन प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। आपराधिक घटनाओं को धर्म से जोड़ने के बजाय अपराधों के खिलाफ एकजुट कार्रवाई की जरूरत है ये फिल्म समाज में दरार पैदा करेगी।”

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular