Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानअदनान सामी ने कहा कि उन्हें पाकिस्तानी जनता से कोई दिक्कत नहीं...

अदनान सामी ने कहा कि उन्हें पाकिस्तानी जनता से कोई दिक्कत नहीं मगर पाकिस्तान सरकार ने उन्हें खूब परेशान किया

- Advertisement -

(बॉलिवुड): Adnan Sami ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करते हुए पाकिस्तान की सच्चाई सबके सामने लाने की धमकी दी है. अदनान का कहना है कि उन्हें पाकिस्तानी जनता से कोई दिक्कत नहीं है. मगर पाकिस्तान सरकार ने उन्हें खूब परेशान किया है. इसी वजह से वो उनके खिलाफ घृणा से भर गए हैं.


अपको बता दे कि अदनान यूके में पैदा हुए थे. उनके पिता पाकिस्तान से थे. 2015 तक अदनान भी पाकिस्तान के नागरिक थे. मगर पासपोर्ट एक्सपायर होने के बाद उन्होंने भारतीय नागरिकता हासिल करने के लिए अप्लाई किया. 2016 में उनका इंडियन पासपोर्ट बन गया. तब से वो भारतीय नागरिक हैं.

अलग-अलग भाषाओं में सौ से ज़्यादा गा चुके गाने

बता दे कि अदनान सामी सिंगर हैं. भारत की अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में सौ से ज़्यादा गाने गा चुके हैं. ‘ऑलवेज़ योर्स’, ‘तेरा चेहरा’, ‘कभी तो नज़र मिलाओ’ समेत कई ब्लॉकबस्टर एल्बम बना चुके हैं. उनका आखिरी हिंदी गाना ‘भर दो झोली’ फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में आया था. हालांकि अन्य साउथ इंडियन फिल्मों में वो लगातार गाते रहते हैं. कला के क्षेत्र में अदनान के योगदान के लिए उन्हें भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित भी किया जा चुका है.

एक के बाद एक किए तीन ट्वीट्स

अदनान सामी ने 14 नवंबर की सुबह एक के बाद एक तीन ट्वीट्स किए. इसमें वो लिखते हैं- ”बहुत सारे लोग मुझसे पूछते हैं कि पाकिस्तान के लिए मेरे मन में इतनी घृणा क्यों हैं. कड़वा सच ये है कि मेरे मन में पाकिस्तान की अवाम के लिए कोई नफरत नहीं है. क्योंकि उन लोगों ने मुझे खूब प्यार दिया.

जो मुझसे प्यार करेगा, मैं उनसे प्यार करूंगा. सीधी बात. हालांकि पाकिस्तानी एस्टैब्लिशमेंट से मुझे बड़ी समस्याएं हैं. जो लोग मुझे सच में जानते हैं, उन्हें पता है कि पाकिस्तानी सरकार ने मेरे साथ क्या-क्या किया. जो कि आगे चलकर मेरे पाकिस्तान छोड़ने की सबसे बड़ी वजह बना.

इस बारे में पता चलेगा तो वो लोग हैरान हो जाएंगे

एक दिन मैं उनकी सच्चाई सबके सामने लाऊंगा कि उन्होंने मेरे साथ कैसा बर्ताव किया. जिसके बारे में बहुत सारे लोगों को नहीं पता. कम से कम आम जनता को तो कुछ नहीं पता. जब उन्हें इस बारे में पता चलेगा तो वो लोग हैरान हो जाएंगे. मैं इस बारे में इतने सालों तक चुप रहा. मगर सही वक्त आने पर मैं पूरी दुनिया को ज़रूर बताऊंगा.

”अदनान सामी का आखिरी अल्बम ‘प्रेस प्ले’ 2013 में रिलीज़ हुआ था. उनका आखिरी इंडियन प्रोजेक्ट था 2019 में आई तेलुगु फिल्म ’90 ml’. इस फिल्म के लिए अदनान ने ‘नातो नुवुंते चालु’ (Natho Nuvvunte Chalu) नाम का गाना बनाया था. तकरीबन तीन महीने पहले उनका एक सिंगल रिलीज़ हुआ था, ‘अलविदा’ नाम से.

सामी ने 2001 से ही पाकिस्तान छोड़कर इंडिया में रहना किया शुरू

सामी ने 2001 से ही पाकिस्तान छोड़कर इंडिया में रहना शुरू कर दिया था. हालांकि तब वो विज़िटर्स वीज़ा पर इंडिया में रहते थे, जिसे समय-समय पर बढ़वाना पड़ता था.

मगर फाइनली 2016 में उन्होंने इंडियन सिटिज़नशिप हासिल कर ली. क्योंकि तब तक वो भारत में लंबा समय गुज़ार चुके थे. इसलिए वो भारतीय नागरिकता के लिए एलिजिबल हो चुके थे. अपको बता दे कि अब वो इंडियन में ही रहते है और भारत के नागरीक है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular