Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानACB Special Court of Cases : बिजली कनेक्शन देने के बदले रिश्वत...

ACB Special Court of Cases : बिजली कनेक्शन देने के बदले रिश्वत लेने वाले जेईएन को तीन साल की सजा

उद्यमी को अस्थाई बिजली कनेक्शन देने के बदले उससे 8 हजार रुपए रिश्वत लेने के तत्कालीन जेईएन रोशन लाल मांडिया को तीन साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर 45 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

- Advertisement -

ACB Special Court of Cases

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
ACB Special Court of Cases : एसीबी मामलों की विशेष अदालत ने 13 साल पुराने मामले में बगरू रीको इंडस्ट्रियल एरिया में एक उद्यमी को अस्थाई बिजली कनेक्शन देने के बदले उससे 8 हजार रुपए रिश्वत लेने के तत्कालीन जेईएन (JEN) रोशन लाल मांडिया (Roshan Lal Mandia) को तीन साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर 45 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। (ACB Special Court of Cases)

Also Read : Pradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana : बूंदी की 8 सिंचाई परियोजनाओं के लिए केंद्र से 23 करोड़ की राशि स्वीकृत

मामले के अनुसार शिकायतकर्ता आरयू ओसवाल (RU Oswal) ने 23 नवंबर, 2009 को एसीबी (ACB) में शिकायत दी थी कि उसकी रीको एरिया में फैक्टरी है। उसने बिजली के अस्थाई कनेक्शन के लिए 18 सितंबर को बगरू के एईएन ऑफिस (AEN Office) में आवेदन किया था। बड के बालाजी में जेईएन (JEN) रोशन लाल मांडिया (Roshan Lal Mandia) के पास बगरू एईएन ऑफिस (AEN Office) का भी अतिरिक्त चार्ज था। मांडिया ने बिजली कनेक्शन देने के लिए उससे 10 हजार रुपए मांगे। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ACB ने मांडिया को 11 फरवरी 2011 को आठ हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया था। (ACB Special Court of Cases)

Also Read : Food Poisoning : पोषाहार खाने से 22 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Also Read : Corona Update 08 April 2022 : राजस्थान में कोरोना के नौ नए मरीज, अब 92 सक्रिय मामले

Also Read : National Conference : चिकित्सा मंत्री ने बताया राजस्थान की चिकित्सा व्यवस्था को देश भर में सर्वश्रेष्ठ

Also Read : BJP Press Briefing on Karauli Violence करौली मामले पर भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली में आज आयोजित होगी प्रेस वार्ता

Also Read : Section 144 in Ajmer : अजमेर में धारा 144 लागू, धार्मिक आयोजन के बैनर-झंडा लगाने पर लगाई पाबंदी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular