Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजमीन से जुड़े मामले में आरएएस ने खाई 18 लाख की घूस,...

जमीन से जुड़े मामले में आरएएस ने खाई 18 लाख की घूस, ‘साहब’ के घर पहुंचाने जा रहा सहायक गिरफ्तार

गिरफ्तार सहायक कैलाश चंद्र जाट ने एसीबी को बताया कि ये राशि उपायुक्त को आसकन्द्रा निवासी सोहन सिंह, बेरीसाल सिंह और भोमाराम की डिग्गी का फैसला उनके हक में दिए जाने के एवज में लिए गए थे।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जोधपुर।
ACB Action In Jodhpur : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) ने आज जोधपुर जिले के मथानिया टोल नाके पर बड़ी कार्रवाई की। जमीनों से जुड़े महकमे के एक वरिष्ठ कार्यालय सहायक से 18 लाख रुपए की राशि बरामद की है। ये राशि उसे विभाग के उपायुक्त उपनिवेशन नरेंद्रपाल सिंह (Narendra Pal Singh) ने नाचना में दी थी। इस राशि को उसे सकुशल सिंह (Sakushal Singh) के जयपुर स्थित आवास पर पहुंचाना था।

उपायुक्त ने तीनों व्यक्तियों के फैसले फरवरी 2022 में किए थे

गिरफ्तार सहायक कैलाश चंद्र जाट (Kailash Chandra Jat) ने एसीबी (ACB) को बताया कि ये राशि उपायुक्त को आसकन्द्रा निवासी सोहन सिंह (Sohan Singh), बेरीसाल सिंह (Berisal Singh) और भोमाराम (Bhomaram) की डिग्गी का फैसला उनके हक में दिए जाने के एवज में लिए गए थे। उपायुक्त ने तीनों व्यक्तियों के फैसले फरवरी 2022 में किए थे। एसीबी (ACB) से मिली जानकारी के अनुसार ब्यूरो को सूचना मिली थी कि नाचना उपनिवेशन कार्यालय का सहायक बड़ी राशि लेकर निकला है। वो मथानिया रामपुर होते हुए जाएगा। जिस पर एसीबी (ACB) की टीम ने रात से ही उसे मॉनिटर करना शुरू कर दिया।

गाड़ी की तलाशी में दो नोटों से भरे बैग बरामद

गुरुवार सुबह जब सहायक कैलाश चंद्र (Kailash Chandra) कार से वहां से निकल रहा था तभी ब्यूरो की टीम ने उसे दबोच लिया। उससे पूताछ शुरू की और मंडोर थाने ले आई। यहां गाड़ी की तलाशी में दो नोटों से भरे बैग बरामद किए। जिनमें कुल 18 लाख 25 हजार की राशि थी। ये कार्रवाई एसीबी (ACB) डीआईजी कैलाश विश्नोई (Kailash Vishnoi) और अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश चौधरी (Omprakash Choudhary) के निर्देशन में अमराराम खोखर (Amarram Khokhar) ने अपनी टीम के साथ की।

Also Read : दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत, एक की मौत, पांच लोग घायल

Also Read : कांग्रेस सेवादल की ‘आजादी गौरव यात्रा’ कल राजस्थान में करेगी प्रवेश, गहलोत-माकन-डोटासरा होंगे शामिल  

Also Read : राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच गिरे ओले, तापमान में गिरावट

Also Read : गुमनाम बीमारी के कहर से चार दिन में एक परिवार के तीन बच्चों की मौत

Also Read : राजस्थान में कोरोना के बीस नए मरीज मिले, प्रदेश में केवल नौ मरीज हुए रिकवर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular