Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानआप प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम अशोक गहलोत पर साधा निशाना, योजना भवन...

आप प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम अशोक गहलोत पर साधा निशाना, योजना भवन घोटाले के आरोपियों के खिलाफ की सख़्त कार्रवाई करते हुए उनकी संपति कुर्क कर नीलाम करने की मांग की

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीनो का समय बचा है। विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार पर लगातार निशाना साघ रही है।

बता दें कि राजस्थान में आप प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करते हुए उनकी संपति कुर्क कर नीलाम करने की मांग कर डाली है। मांग करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में गहलोत सरकार ने पिछले 4 साल में नए कीर्तिमान बनाए हैं। एसीबी हर साल करीब 500 भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर मुकदमे दर्ज करती है, लेकिन करप्ट अधिकारियों पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई।

योजना भवन घोटाले का आरोपी वेदप्रकाश यादव गिरफ्तार

नवीन पालीवाल ने आगे कहा कि भले एसीबी ने योजना भवन घोटाले के आरोपी वेदप्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन ये पर्याप्त नहीं है, क्योंकि यह तो छोटी मछली है। इसमें और कितने लोग शामिल हैं, उसके लिए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए।

भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई

नवीन पालीवाल ने यह भी कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए 2012 से संपत्ति कुर्क करने का कठोर क़ानून बना हुआ है, लेकिन आज तक एक पर भी एक्शन नहीं हुआ। जबकि सीएम भ्रष्टाचार के मामले में महाराष्ट्र से ज्यादा राजस्थान में छापे पड़ने की बात कह रहे हैं। सीएम बताएं कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है तब से कितने भ्रष्ट अधिकारियों की संपत्ति कुर्क की गई।

गिनती के छापे पड़ने से भ्रष्टाचार नहीं रुकता-पालीवाल 

पालीवाल ने आगे यह भी कहा कि केवल चालान पेश करने, गिनती के छापे पड़ने से भ्रष्टाचार नहीं रुकता। सीएम भ्रष्टाचार को अगर सच में रोकना चाहते हैं तो कड़े कानून और कड़े नियमों का इस्तेमाल करने की हिम्मत जुटाएं।

राजस्थान अन्य राज्यों से पीछे क्यों है?-पालीवाल 

नवीन पालीवाल ने कहा कि सीएम गहलोत छापे पड़ने की तुलना महाराष्ट्र से कर रहे हैं। भ्रष्टाचार में शामिल अधिकारियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की तुलना उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों से क्यों नहीं करते, सीएम बताएं कि कार्रवाई करने के मामले में राजस्थान अन्य राज्यों से पीछे क्यों है? भ्रष्टाचार के मामले में भी बीजेपी- कांग्रेस आपस में मिली हुई हैं इसलिए बीजेपी इतनी बड़ी घटना को केवल सोशल मीडिया पर बयानबाज़ी तक सीमित रखना चाहती है।

भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई

नवीन पालीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की इच्छाशक्ति आम आदमी पार्टी में है। प्रदेश की जनता ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को कई बार मौका दिया लेकिन इन दलों ने जनता का शोषण किया है। इसलिए इस बार जनता आम आदमी पार्टी की तरफ देख रही है। आम आदमी पार्टी पूरी लगन, मेहनत और कट्टर ईमानदारी से प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का काम करेगी।

 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular