Friday, June 28, 2024
Homeराजस्थानIndia News Conclave: राजस्थान मिशन 2030 को लेकर इंडिया न्यूज का कॉन्क्लेव

India News Conclave: राजस्थान मिशन 2030 को लेकर इंडिया न्यूज का कॉन्क्लेव

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Rajasthan Mission 2030:  राजस्थान मिशन 2030 को लेकर आईटीवी नेटवर्क के इंडिया न्यूज़ की ओर से कॉन्क्लेव का आयोजन राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित किया गया। आम आदमी राजस्थान को बेहतर बनाने के लिए क्या सोचता है, सीएम अशोक गहलोत ने मिशन 2030 का आगाज किया। इस मिशन के तहत राजस्थान को देश का नंबर वन राज्य बनाने का सपना सीएम गहलोत का है।

कॉन्क्लेव में जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने कहा राजस्थान के हर नागरिक का सपना है कि देश में नंबर वन पर हमारा राज्य हो। राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर महेश जोशी विस्तृत जानकारी दी। किसानों को 2 हजार यूनिट बिजली और घरेलू बिजली 100 यूनिट फ्री दी जा रही है। इनके अलावा सरचार्ज का भुगतान सरकार द्वारा किया जा रहा है और स्मार्ट फोन योजना, सहित तमाम योजनाओं को लेकर जोशी ने कहा गहलोत सरकार आम जनता के हित के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएम चाहते है प्रदेश में खुशहाली हो। प्रदेश में बेरोजगारी, गरीबी दूर हो उसके लिए गहलोत मिशन 2030 के लिए विभिन्न योजनाओं का फायदा जन जन तक पहुंचा रहे है। जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल लगे उसके लिए सरकार ने काफी काम किए हैं। आगे भी करते रहेंगे। मुख्यमंत्री की सोच बहुत अच्छी है। उन्होंने कोरोना के अनाथ हुए बच्चों के साथ दीपावली मनाई।

राजस्थान लघु उद्योग निगम के चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने कहा लघु उद्योग में राजस्थान को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। राजस्थान की जनता से पूछ सकते है। महिलाओं और युवाओं को पूछ सकते है सरकार की योजनाओं से कितने लाभाविन्त हुए हैं। राज्य में सबसे ज्यादा लोग सरकार की योजनाओं से लाभाविन्त हुए हैं। गहलोत सरकार की नीति और नीयत में कोई फर्क नहीं है। सीएम ने यही सोचा इलाज के लिए, शिक्षा के लिए बाहर क्यों जाना पड़ता है।
सरकार की चिरंजीवी योजना के तहत लोगों का इलाज फ्री हो रहा है। अंग दान को लेकर हम बढ़ावा दे रहे है राजस्थान नई ऊंचाइयों तक पहुंचा है।

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के अधिकारी स्वीटी रामनाणी, उमंग पुरोहित और राकेश मीना ने राज्य सरकार की योजनाओं की बारीकी से जानकारी दी। योजनाओं की रूप रेखा, मापदंड से जुड़े सवालों के जवाब दिए। धरातल पर हुए काम का उल्लेख किया। उन्होंने कहा जनाधार और लाभाविंतों के खातों में एक साथ करोड़ों रुपए विभिन्न योजनाओं के तहत किया जाता है और स्मार्ट फोन योजना से लाखों महिलाओं को फोन मिले है जिसका फायदा सरकार सीधा महिलाओं को दिया है। कानक्लेव में राज्य सरकार के आला अधिकारी और जयपुर के प्रतिष्ठित लोग मोजूद थे।

ALSO READ: Mona Bugalia Rajasthan Police: पुलिस फोर्स जॉइन नही कर पाई तो बनी फर्जी SI, VIP बनकर खूब काटी मौज 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular