Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानजाली मुद्रा के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, करीब 46 हजार रूपये के...

जाली मुद्रा के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, करीब 46 हजार रूपये के नकली नोट बरामद 4 Arrested with Fake Currency in Jhalawar

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, झालावाड़:

4 Arrested with Fake Currency in Jhalawar : राजस्थान के झालावाड़ पुलिस की जिला स्पेशल टीम ने भारतीय जाली मुद्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भवानीमंडी में 46200 के नकली नोट बनाते हुए 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है।। गिरफ्तार तस्कर मध्यप्रदेश पंजाब और राजस्थान के है। जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को लगातार क्षेत्र में नकली नोट बनाने और बाजार में चलाने की शिकायत मिल रही थी।

इसके बाद पुलिस ने अपना खुफिया तंत्र को एक्टिव किया और पुलिस ने कार्यवाही करते हुवे भवानीमंडी रॉड अनन्त विहार कॉलोनी में दबिश दी दबिश के दौरान 4 लोगों को राउंडअप किया जिनके पास से 500,200, ओर 100 के नॉट कुल 46200 रुपये नकली मुद्रा बरामद हुई।

सोशल मीडिया से सीखा नकली नोट बनाना

पुलिस को पूछताछ में सामने आया कि अभियुक्त संदीप उर्फ कल्लू उर्फ पांडु पंजाब पुलिस का पटियाला का वांटेड है। भवानीमंडी में फर्जी आधार बना कार्ड बनाकर निवास कर रहा है। दूसरा आरोपी समीर से पता चला है कि उसने सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर कलर प्रिंटर के जरिए नकली नोट बनाना सीखा है।

तीसरा आरोपी सौरभ उर्फ समीर पंजाब का निवासी है चौथा आरोपी शमी उर्फ समीर भी पंजाब निवासी है। चारों आरोपी पटियाला जेल में साथी थे और छूटने के बाद भवानी मंडी इलाके में आकर रहने लगे ओर यहां नकली नोट का कारोबार करने लगे।

4 Arrested with Fake Currency in Jhalawar

Also Read : अजमेर में तीन युवकों ने कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटा, यूपी की महिला ने करवाया मामला दर्ज Dog Cruelty in Ajmer

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular