Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजोधपुर में ASI-SHO को रिश्वत लेते पकड़ा, ACB ने की बड़ी कार्रवाई

जोधपुर में ASI-SHO को रिश्वत लेते पकड़ा, ACB ने की बड़ी कार्रवाई

- Advertisement -

Jodhpur: जोधपुर एसीबी कीटीम ने हाल ही में सदर बाजार थाने के एएसआई नंदकिशोर को सोजती गेट चौकी में साढ़े तीन लाख रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस मामले में थानाधिकारी सुरेश पोटलिया की संदिग्ध भूमिका की भी जांच की जा रही है। इस मामले में एक एसएचओ को भी गिरफ्तार किया है। एसीबी के एसीपी दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में शिकायत देते हुए कहा कि एक मामले में दो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर उसने पुलिस कमिश्नर से बात की थी। जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने इस परिवाद को सदर बाजार थाना पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है।

SHO ने कार्रवाई को लेकर मांगी थी रिश्वत

एसीबी के एएसपी दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया घोड़ों का चौक निवासी ज्वेलर ने शिकायत दी थी। शिकायत में बताया था कि ज्वेलर का लेन-देन को लेकर कुछ सटोरियों से विवाद चल रहा है। इसके चलते सटोरिया व्यवसाई को जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे और उसे परेशान कर रहे थे। बता दें इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित ने 13 मार्च को पुलिस कमिश्नर को परिवाद दिया था। पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने कार्रवाई के लिए ये परिवाद सदर बाजार थाना पुलिस को भेजा था।

एसीबी ने की कार्रवाई

शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने कार्रवाई की और परिवादी को फोन पर रिश्वत राशि में मोलभाव करने की सलाह दी। इसके बाद जब परिवादी ने एएसआई से मिन्नते की तो उसने 50 हजार रुपए की रियायत देते हुए साढ़े चार लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। वहीं परिवादी द्वारा और गिड़गिड़ाने पर एएसआई ने साढ़े तीन लाख रुपए लेकर मामले में कार्रवाई करना तय कर दिया था।

यह भी पढ़े: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की इस तरह से करें पूजा, जानिए विधि और पूरी जानकारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular