Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023क्या है राजस्थान का मूडRajasthan Election 2023 : क्या कहती है सुमेरपुर की जनता, जानिए

Rajasthan Election 2023 : क्या कहती है सुमेरपुर की जनता, जानिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Election 2023 : राजस्थान विधानसभा 2023 का चुनावी बिगुल बज चुका है। इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने तौयारियों को तेज़ कर दी है। सभी पार्टी के नेता अपने-अपने क्षेत्र की बागडोर संभालने के लिए फिर से तैयार दिख रहे हैं। इसी दौरान इंडिया न्यूज की टीम ने पाली जिला के सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र का सर्वै करने पहुंची। सर्वे के दौरान टीम ने वहां के मौजूदा भाजपा विधायक जोराराम कुमावत के काम-काज के बारे में स्थानीय लोगों से पूछाताछ की। जिसे लेकर सुमेरपुर की जनता ने बेबाक रूप से अपना जवाब दिया है। आइए जानते हैं चुनाव से पहले कराए गए इस सर्वे में सुमेरपुर क्षेत्र के अवाम की क्या राय है।

जोराराम कुमावत का दबदबा

बता दें कि जब इंडिया न्यूज की टीम ने स्थानीय लोगों से मौजूदा विधायक के काम-काज के बारे में पूछा तो 76.31 प्रतिशत लोगों ने सहमती जताई, जबकि दूसरी 23.68 प्रतिशत लोग विधायक के काम से नाराज हैं। दोबारा विधायक के चुने जाने के सवाल पर 71.05 प्रतिशत लोगों ने जोराराम कुमावत को पहली पसंद बताया। जबकि दूसरी 23.68 लोगों ने नए विधायक को अपने क्षेत्र की बागडोर देना चाहते हैं। अगर आपका विधायक उम्मीदवार बदल दिया जाए तो फिर भी आप उसी पार्टी को वोट देंगें? इस पर 68.42 प्रतिशत लोगों ने हां कहा और 14.47 प्रतिशत लोगों ने उम्मीदवार देखकर वोट करने की बात कही।

मोदी मैजिक काम करेगा या नहीं?

इंडिया न्यूज की टीम ने चौथा सवाल पूछा कि कितने लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट देते है? इसके जवाब में 36.15 प्रतिशत लोगों ने हां कहा और 34.21 प्रतिशत लोगों का स्थानिय विधायक के काम काज पर, 25 प्रतिशत लोगों का पार्टी के आधार पर, 2.32 प्रतिशत लोगों का मुख्यमंत्री के काम-काज के नाम पर और 2.32 प्रतिशत लोगों का इनमें से कोई नही पर वोट देने की सहमति जताई है। जब लोगों से पूछा गया कि क्या इस चुनाव में मोदी फैक्टर काम करेगा तो इसपर 74.26 प्रतिशत लोग सहमत हुए जबकि 17.52 प्रतिशत लोगों असहमत हुए।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular