Friday, June 28, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Elections 2023: प्रदेश की इस अहम सीट पर पति-पत्नी आमने-सामने, बड़ा...

Rajasthan Elections 2023: प्रदेश की इस अहम सीट पर पति-पत्नी आमने-सामने, बड़ा रोचक है मुकाबला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव का समय पास है। ऐसे में अलग-अलग पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषिणा कर रही है। इस बीच टिकट के लिए मारामारी चल रही है। जिसे टिकट मिल रहा है वह खुशी मना रहा है, तो वही कई जगह पर उम्मीदवार टिकट न मिलने पर विरोध कर रहे है। इस बीच किसी-किसी सीट पर सास-बहू आमने-सामने हैं तो किसी पर पति-पत्नी। बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आप, बसपा जैसी पार्टियों ने भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

JJP ने रीटा सिंह को चुनाव मैदान में उतारा

इसमें से ऐसी एक सीट है दांतारामगढ़। जहां जेजेपी ने रीटा सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है तो वहीं, उनके सामने कांग्रेस ने उनके पति वीरेंद्र सिंह को प्रत्याशी बना चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि पार्टी ने अभी तक इस सीट से प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। वीरेंद्र सिंह इस सीट से वर्तमान विधायक भी है।

कांग्रेस में लंबे समय तक रहे रीटा चौधरी

बता दें कि रीटा चौधरी लंबे समय तक कांग्रेस में अलग-अलग पदों पर रही है। वे अपने पति के सामने पहले भी दावेदारी ठोक चुकी है। लेकिन इससे पहले पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं देकर उनके पति वीरेंद्र सिंह को टिकट दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी इस बार भी दांतारामगढ़ सीट से वीरेंद्र सिंह को ही उम्मीदवार चुन सकती है।

कांग्रेस से इस्तीफा देकर JJP में शामिल हुए चौधरी

रीटा चौधरी कुछ समय पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा देकर जेजेपी पार्टी में शामिल हुए है। सीकर की दांतारामगढ़ सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। आपको बता दें कि 1990 से लेकर अब तक के चुनावों को देखें तो 7 में 5 बार यह सीट कांग्रेस की झोली में गई है। वहीं एक बार जनता दल तो एक बार कम्यूनिस्ट पार्टी ने जीत का परचम लहराया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular