Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Elections 2023: BJP की भी आखिरी लिस्ट आई सामने, इन उम्मीदवारों...

Rajasthan Elections 2023: BJP की भी आखिरी लिस्ट आई सामने, इन उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए BJP द्वारा उम्मीदवारों के नाम की आखिरी लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में उन्होंने तीन कैंडिडेट्स के नाम घोषित कर, उन पर मुहर लगी है। जान लें कि राजस्थान के बारी से गिर्राज सिंह मलिंगा को टिकट दिया गया है, तो वहीं बाड़मेर से दीपक कड़वासरा और पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

जानकारी है की इससे पहले बीजेपी ने रविवार को उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी कीं। बीजेपी अपनी छटी लिस्ट में अब सभी 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। मालूम हो कि राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सूची में कुछ नए चेहरे शामिल किए गए हैं।

राजस्थान का चुनावी कार्यक्रम

चुनाव की अधिसूचना 30 अक्तूबर को जारी की जाएगी। जबकि, सात नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नाम वापस लेने की आखिरी तिथि 9 नवंबर है, जबकि मतदान 25 नवंबर को होगा। राज्य के विधानसभा चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

इन बड़े नेताओं को मिला टिकट

पहली लिस्ट में बीजेपी ने कई बड़े नेताओं को टिकट दिया है। बीजेपी ने झालरा पाटन सीट से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को टिकट दिया है। जबकि, सतीश पूनिया को अंबेर से उम्मीदवार बनाया गया है। हाल ही में भाजपा में शामिल होने वाली ज्योति मिर्धा को भी टिकट मिला है। वहीं, नाथद्वारा से से विश्वराज सिंह मेवाड़ को प्रत्याशी बनाया गया है।

ये भी पढ़े- Rajasthan Election 2023: कांग्रेस की 7वीं लिस्ट जारी, जानें किन 21 उम्मीदवारों का दिया नाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular