Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023 : क्या कहती है राजस्थान के पाली की जनता,...

Rajasthan Election 2023 : क्या कहती है राजस्थान के पाली की जनता, पढ़िए विधायक का रिपोर्ट कार्ड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Election 2023 : राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया न्यूजने पाली जिला के सोजत क्षेत्र विधानसभा का सर्वे किया। इस सर्वे के दौरान टीम ने वहां की मौजूदा भाजपा विधायक सोभा चौहान के कामकाज के बारे में लोगों से पूछा। जिसको लेकर वहां की जनता ने बेबाक रूप से अपने जवाब दिए।आइए जानते हैं कि चुनाव से पहले कराए गए इस सर्वे में लोगों का क्या कहना है।

क्या है राजस्थान का मूड

जब लोगों से उनके मौजूदा विधायक के काम-काज के बारे में पूछा गया तो 59 प्रतिशत लोगों ने खुशी जताई है। वहीं, दूसरी तरफ 39 प्रतिशत लोग उनके काम से नाराज हैं। दोबारा मौजूदा विधायक को चुनने के बारे में पूछा गया तो 58 प्रतिशत लोगों ने उन्हें फिर से चुनने पर हामी भरी तो वहीं 38.50 प्रतिशत लोग अपने क्षेत्र में नया विधायक को देखना चाहते हैं। जब लोगों से पूछा गया अगर उम्मीदवार बदल दिया जाए तो आप उसी पार्टी को वोट देंगें? इस पर 70 प्रतिशत लोगों ने हां कहा है तो वहीं दूसरी तरफ 18 प्रतिशत लोगों ने ना कहा है।

आने वाले चुनाव में किस आधार पर वोट देने के बारे में सवाल किया गया तो 38 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर, 30.50 प्रतिशत लोगों ने पार्टी के आधार पर, 24.50 प्रतिशत लोगों ने स्थानीय विधायक के काम-काज पर, 6 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री के काम-काज पर और 1 प्रतिशत लोगों ने इनमें से किसी ऑप्शन को नहीं चुना है। जब लोगों से आखिरी सवाल किया गया कि क्या इस चुनाव में मोदी फैक्टर काम करेगा तो इसपर 67.50 प्रतिशत लोगों ने हां कहा हैं तो वहीं दूसरी तरफ 24.50 लोगों का ना कहना है।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular