Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: बाड़मेर जिले से दिया कांग्रेस नेता ने इस्तीफा, निर्दलीय...

Rajasthan Election 2023: बाड़मेर जिले से दिया कांग्रेस नेता ने इस्तीफा, निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: सोमवार को बाड़मेर जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेहखां द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेजा गया। वे शिव विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित न होने की बात पर नाराज है।

पत्र में क्या लिखा था?

फतेह खां द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा गया कि

“बड़े ही भारी तथा दुखी मन से आपको यह पत्र लिख रहा हूं। साल 1989 से कांग्रेस पार्टी का प्राथमिक सदस्य बनकर लगातार 34 सालों से पार्टी की सेवा में जुटा हुआ हूँ। साल 2011 से निरंतर बाड़मेर कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। पिछले 34 सालों से कांग्रेस के लिए तन, मन व धन से कार्य किया, लेकिन फिर भी पार्टी ने मेरी अनदेखी की। उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि विधानसभा चुनाव 2023 में मैंने विधानसभा क्षेत्र शिव से कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवारी के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी। बावजूद इसके पार्टी ने मेरे कार्य, समर्पण और संघर्ष को नजर अंदाज कर दिया। इससे मुझे और मेरे समर्थकों की उम्मीदें और भावनाएं आहत हुई। इसलिए मैं निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहा हूं। मैं बाड़मेर जिलाध्यक्ष पद व कांग्रेस पार्टी से प्रदान सभी प्राथमिकताओं से त्याग पत्र देता हूं।”

शिव से भरे गए 14 नामांकन

शिव विधानसभा चुनाव के नामांकन पत्र प्रस्तुत करने के अंतिम दिन सोमवार को नौ उम्मीदवारों द्वारा 14 नामांकन पत्र प्रस्तुत किए गए। BJP से स्वरूपसिंह खारा, आरएलपी से जालमसिंह रावलोत, निर्दलीय रविंद्रसिंह भाटी, निर्दलीय कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह मोहम्मद, सोमाराम, भूराराम, बसपा से जयराम, बीटीपी से सीता व बहुजन मुक्ति मोर्चा से सवाईराम ने नामांकन पत्र पेश किया। पर्चा भरने का समय पूरा हो जाने के बाद अब मंगलवार को नामांकन की जांच होगी। वहीं 9 नवम्बर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नाम वापस के लिए अगले तीन दिनों तक मान मनोव्वल का सिलसिला चलेगा। अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशियों को नाम वापसी के लिए मनाने का दौर शुरू भी हो चुका है। नाम वापसी के आखिरी दिन प्रत्याशियों की तस्वीर भी साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़े- Calabria: अगर 40 साल से कम है उम्र तो हर महीने मिलेंगे 26 लाख, जानिए कैसे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular