Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: बागी हो रहे नेताओं पर BJP का बड़ा एक्शन,...

Rajasthan Election 2023: बागी हो रहे नेताओं पर BJP का बड़ा एक्शन, जानिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: ताजा विरोध तब शुरू हुआ जब भाजपा ने 83 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची घोषित करते हुए आठ विधायकों को टिकट देने से इनकार कर दिया। पार्टी ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संपर्क करके क्षति नियंत्रण का प्रयास किया है लेकिन विरोध का सामना करना जारी रखा है। टिकट नहीं मिलने वालों में शामिल चित्तौड़गढ़ से विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने कहा कि उन्होंने अभी तक निर्दलीय चुनाव लड़ने पर फैसला नहीं किया है।

मेरे समर्थक तय करेंगे मेरा फेसला

“मैं कल तक इंतज़ार करूँगा। अगर पार्टी मुझे हटाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करती है तो ठीक है, नहीं तो मैं वही करूंगा जो मेरे समर्थक तय करेंगे।” आक्या ने कहा कि पार्टी ने उनसे सलाह नहीं ली और उन्हें आश्वासन दिया गया कि उन्हें टिकट मिलेगा। 2018 में जयपुर के विद्याधर नगर से चुनाव लड़ने वाले नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़गढ़ से मैदान में उतारा गया है। राजसमंद से सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से मैदान में उतारा गया है।

राजवी का पुतला जलाया

आक्या के समर्थक शनिवार से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने राजवी को “बाहरी” बताते हुए उनके पुतले जलाए और पोस्टर फाड़ दिए। आक्या ने पुरानी दुश्मनी के कारण टिकट नहीं मिलने का आरोप प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी पर लगाया है. “हम छात्र राजनीति में थे। मैं [राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध] एबीवीपी [अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद] में था। जोशी एनएसयूआई में थे। तब से हमारे बीच प्रतिद्वंद्विता थी।”

Read more: Bishan Singh Bedi : भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular