Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: चित्तोड़गढ़ में BJP नेता ने अपने ही पार्टी विधायक...

Rajasthan Election 2023: चित्तोड़गढ़ में BJP नेता ने अपने ही पार्टी विधायक पर चलाया शब्दों का वार ,जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है। प्रदेश की नामांकन प्रक्रिया भी शुरु हो चुकी है। जिसमें से ज्यादातर उम्मीदवारों द्वारा अपना नामांकन 3-4 नवंबर को करवाया जाएगा। इस सबके चलते राजनीतिक पार्टियों के बीच शब्दों का वार लगातार जारी है। पार्टियों के बीच चल रहे शब्दों के वार के बीच हाल ही में मेवाड़ की राजधानी चित्तौड़गढ़ से एक हैरान कर देने वाला मंजर सामने आया है।

यहां पर भाजपा के उम्मीदवार अपनी ही पार्टी के विधायक और शब्दों का वार करते नजर आए। पूर्व विधायक रहे और अभी चित्तौड़गढ़ से बीजेपी उम्मीदवार नरपत सिंह राजवीर द्वारा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या पर अपने शब्दों से वार किया गया। टिकट कटने से लेकर विधायक चंद्रभान सिंह आक्या विरोध पर उतर आए। वहीं टिकट हासिल करने के 10 दिन बाद नरपत सिंह राजवीर चित्तौड़गढ़ पहुंचे। वहां उन्होंने अपनी ही पार्टी के विधायक को चेतावनी दी। नरपत सिंह राजवीर उदयपुर पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। स्वागत के बाद राज्य द्वारा चित्तौड़गढ़ दुर्गाष्टमिक कालिका मंत्र मंदिर में माता के आगे अपना माथा टेका। इसके बाद उन्हें कार्यक्रम में उन्होंने बताया-

“मैं यहां से विधायक था, लेकिन पार्टी के हित में मैंने ये सीट छोड़ी थी. न विरोध किया, न कभी पार्टी के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाई. उन्हें थोड़ा सोचना चाहिए, उनको तैयार करने वाला भी मैं ही हूं. मैं कालिका माता और सांवरा सेठ के आशीर्वाद से यहां आया हूं. सभी के पाप का घड़ा फूटेगा.”

नरपत सिंह राजवीर द्वारा यह बात बिना किसी नाम के कही गई, परंतु लोग इसे चंद्रभान सिंह आक्या से जोड़ रहे हैं। इस वाक्य के बाद उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल में किए गए कार्यों के बारे में भी बताया। यह बताते हुए उन्होंने एक चेतावनी भी दी। उनका कहना था कि कोई भी

” कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है, जो मुझ पर एक पैसे का लांछन लगा सके। बता दें कि 21 अक्टूबर को बीजेपी की दूसरी सूची जारी की गई थी। सूची में बीजेपी ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से लगातार दो बार के विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काटते हुए इस सीट से पूर्व में विधायक रहे नरपत सिंह राजवी को प्रत्याशी बनाया। इसके बाद से आक्या बैठकें करते हुए इसका विरोध कर रहे हैं। वो ये कह भी चुके हैं कि कुछ भी हो मैं चुनाव लडूंगा। अब नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। इस दौरान स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि आक्या पार्टी से बगावत कर बागी होंगे या पार्टी को समर्थन देंगे।” 

ये भी पढ़े- Bigg Boss 17: बिग बॉस के घर में अंकिता ने सुशांत से ब्रेक-अप का खोला राज, जानें पूरी बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular