Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: BJP चल सकते हैं डैमेज कंट्रोल का बड़ा दांव,...

Rajasthan Election 2023: BJP चल सकते हैं डैमेज कंट्रोल का बड़ा दांव, इन सीटों पर बदल सकते उम्मीदवार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की सूची करने के बाद काफि विवाद चल रहा है। इस विरोध को देखने के बाद भाजपा के डैमेज कंट्रोल का बड़ा दांव चलने के आसार है। जानकारी के मुताबिक इस हफ्ते के अंत में होने जा रही कोर कमेटी एवं केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भारी बगावत वाली सीटों की समीक्षा कर पार्टी टिकटों में बदलाव का निर्णय ले सकती हैं। हालांकि, पार्टी के एक बड़े पदाधिकारी का कहना है कि किसी विरोध प्रदर्शन के दबाव में पार्टी निर्णय बदलने वाली नहीं है। इस वजह से बाकि बची सीटों पर भी विरोध प्रदर्शन के आसार बढ़ रहे है।

समर्थक सड़कों पर उतर जता रहे विरोध 

चित्तौड़गढ़ में दो बार के विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट कटने पर उनके समर्थक सडकों पर उतरकर विरोध जता रहे हैं। इस सीट पर 5 बार के विधायक नरपत सिंह राजवी को टिकट मिलने का विरोध हो रहा है। विद्याधरनगर सीट से टिकट कटने पर नाराज चल रहे राजवी को पार्टी ने चित्तौड़गढ़ से उतारा, लेकिन यहां भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह सांसद देवजी पटेल को सांचौर से उम्मीदवार बनाए जाने पर एक वर्ग विरोध कर रहा है।

तमाम बिंदुओं पर करेंगे निर्णय 

जयपुर की सांगानेर सीट से अशोक लोहाटी का टिकट कटने पर भी विरोध हो रहा है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी जिन सीटों पर उम्मीदवारों का विरोध हो रहा है, वहां तमाम बिंदुओं पर समीक्षा कर निर्णय लेगी। अगर पार्टी को समय रहते टिकट में बदलाव जरूरी लगा तो प्रत्याशी बदला जा सकता है। हालांकि, अभी तक मामला समीक्षा तक का ही है। समीक्षा के बाद ही पार्टी तय करेगी कि प्रत्याशी बदले जाएंगे या नहीं।

ये भी पढ़े- Aaj Ka Rashifal: जानिए क्या है आज का राशिफल, इन राशि वालें लोगों को है अपनी वाणी पर संयम…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular