Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: फलोदी बाजार में सत्ता पर लगा सट्टा, जानें किसपर...

Rajasthan Election 2023: फलोदी बाजार में सत्ता पर लगा सट्टा, जानें किसपर लगे ज्यादा दांव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चुनावों के में हमेशा से जोधपुर जिले के फलोदी का सट्टा बाजार सटीक आंकलन करता आया है। ऐसा माना जाता है कि चुनाव को लेकर फलोदी सट्टे बाजार का आंकलन काफी हद तक सही होता है। हाल ही में सट्टा बाजार के एक सटोरिये ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि सट्टा बाजार में बीजेपी का भाव 25 पैसे का चल रहा है जबकि कांग्रेस का भाव 3.5 से 4 रुपए चल रहा है। इस पर सट्टा बाजार का मानना है कि जिसका भाव जितना कम होता है, उसका स्थिति उतना ही ज्यादा मजबूत होता है।

सटोरिए ने यह आकलन लगाया

सटोरियों के अनुसार सट्टा बाजार भाजपा को 122 से 124 सीटें जीतने का दावा कर रहा है। वहीं कांग्रेस के 62 से 65 सीटें जीतने की संभावना बताई जा रही है। हालांकि इस सट्टा बाजार में भी पिछले एक सप्ताह में काफी उतार चढाव देखे गए। पिछले सप्ताह तक कांग्रेस की स्थिति कुछ अच्छी थी लेकिन पीएम मोदी की रैलियों के बाद कांग्रेस के भाव बढ़ गए। यानी मोदी की सभाओं और रोड शो के बाद कांग्रेस की स्थिति और कमजोर हो गई।

इन प्रमुख नेताओं के हारने के संकेत

सट्टा बाजार के मुताबिक इस चुनाव में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और गहलोत के कई मंत्री चुनाव हार रहे हैं। सटोरियों का आंकलन है कि कांग्रेस के ऐसे 12 से 15 नेता हैं जो विधानसभा चुनाव हारने वालों में शामिल हैं। साथ ही कई प्रमुख नेता ऐसे हैं जिनकी स्थिति काफी मजबूत है। मजबूत स्थिति वाले नेताओं में अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, दिव्या मदेरणा, सचिन पायलट, सतीश पूनिया, कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राजेंद्र राठौड़ शामिल हैं।

यह भी पढ़े- Rajasthan Election 2023: राजस्थान की ये है प्रमुख सीटें, जानें कौनसे दिग्गज नेता आजमा रहे इन पर अपनी किस्मत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular