Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: गहलोत के बाद वसुंधरा राजे की गवर्नर से मुलाकात,...

Rajasthan Election 2023: गहलोत के बाद वसुंधरा राजे की गवर्नर से मुलाकात, कल आएंगे चुनाव के रिजल्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: कल यानी 3 दिसंबर 2023 को विधानसभा चुनाव के रिजल्ट घोषित होंगे। परंतु उससे पहले ही राज्सथान के सियासी माहौल में कुछ ज्यादा ही हलचल मची हुई है। एग्जित पोल के जारी होने के बाद प्रदेश के सीएम और अब वसुंधरा राजे दोनों ने ही अलग-अलग गवर्नर कलराज से मुलाकात की। दोनों ने ही गवर्नर और अपनी मुलाकात को शिष्टाचार भेंट का नाम दिया है। परंतु उनकी इस मुलाकात से प्रदेश का सियासी माहौल थोड़ा हिल गया है।

राजस्थान के लिए आए अधिकतर एजेंसियों के एग्जिट पोल के रिजल्ट में हमने BJP की सरकार बनते हुए देखी। वहीं दूसरी ओर 2 एजेंसियं ऐसी भी थी जिनके एग्जिट पोल में हमें कांग्रेस और BJP के बीच दमदार टक्कर नजर आई।

BJP को मिल सकती है ‘पोल ऑफ पोल्स’ में बहुमत

यदि हम बात करें पोल ऑफ पोल्स की तो प्रदेश में BJP की सरकार बनने वाली है। जिसके बाद उन्हें 110 से 116 सीटें मिलने की उम्मीद है। एग्जिट पोल के नतीजे में दिखी इतनी दमदार टक्कर देखते हुए BJP और कांग्रेस द्वारा निर्दलीय उम्मीदवारों तथा दूसरे छोटे दलों से संपर्क शुरु कर दिया है। BJP द्वारा प्रदेश में अभी तक किसी को CM का चहरा घोषित नहीं किया गया है। परंतु अगर देखा जाए तो वसुंधरा राजे की सक्रियता से उनके CM बनने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

रिजल्टस से पहले सक्रिय हुए गहलोत और वसुंधरा

CM होने के नाते अशोक गहलोत इन चुनावों में कांग्रेस का चहरा है। पार्टी द्वारा प्रदेश में चुनाव प्रचार के चलते होर्डिंगस तथा बैनरों पर प्रमुखता के साथ गहलोत की तस्वीर छापी गई है। िइन हालात में यदि नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आए तो अशोक गहलोत का कद और भी बड़ा हो जाएगा। इस कारण यह है की कई दशकों से राजस्थान में सरकार दोहराई नहीं गई है। परंतु इस बार कांग्रेस की जीत से ये रिकॉर्ड टूट सकता है। यदि BJP और कांग्रेस अपनी जीत के आकड़े को नहीं छू पाते है तो अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे संकटमोचक साबित होंग।

ये भी पढ़े- Melodi: मेलोनी ने PM मोदी संग साझा की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular