Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: AAP प्रत्याशी दीपेश गिरफ्तार, लगा धोखाधड़ी का आरोप

Rajasthan Election 2023: AAP प्रत्याशी दीपेश गिरफ्तार, लगा धोखाधड़ी का आरोप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चल रहा विधानसभा चुनाव का दौर। इस बार आम आदमी पार्टी भी रण में उतरने वाली है। पार्टी द्वारा अपने तीन प्रत्याशीयों का नाम घोषित किया है। पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में दीपेश सोनी को टिकट दिया गया है। परंतु हालही में दीपेश सोनी के पुलिस द्वारा धोखा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

आम आदमी पार्टी द्वारा दीपेश सोनी को झालावाड़ जिले के खानपुर विधानसभा से अपना उम्मीदवार चुना गया था। सेनी काम के सिलसिले में 26 अक्टूबर को हैदराबाद गए थे। उसके बाद से उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया है। दीपक के परिवार द्वारा पनवाड़ थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उनके परिवार का कहना है कि फोन के माध्यम से भी वह दीपक को संपर्क नहीं कर पा रहे है।

AAP उम्मीदवार पर धोखे का मामला दर्ज

पनवाड़ पुलिस द्वारा बिना कोई समय बर्बाद किए इस मामले की जांच शुरु करदी गई। बीना किसी देरी के पुलिस की टीम मामले की जांच के लिए हैदराबाद पहुंची। जब पुलिस वहां पहुंची तो उन्हें पता चला की हैदराबाद पुलिस ने दीपेश को धोखाधड़ी के केस के कारण हिरासत में लिया हुआ है। बशीराबाद की पुलिस के अनुसार दीपेश पर एक ज्वैलर के साथ धोखा करने का इलज़ाम है। पुलिस का कहना था कि दीपेश ने उस ज्वैलर को असली सोना बताकर नकली सोना उनको दे दिया।

दीपेश पर नकली सोना देने का इलज़ाम

सूत्रों के अनुसार दीपेश सोनी एक सर्राफा व्यापारी है। बनवाड़ा कस्बे में उनकी ज्वैलरी की दुकान है। बशीराबाद पुलिस द्वारा बताया गया कि ज्वैलर ने जब सोने को गलाया तो उसके नीचे से कॉपर की परत निकली। जिसके बाद ज्वैलर द्वारा इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस द्वारा दीपेश को हिरासत में ले लिया गया। दीपेश पर 420 (धोखाधड़ी) तथा 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दीपेश से पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस का कहना है कि दीपेश सोनी पर दोखाधड़ी के दो केस दर्ज है। उनके उपर विभिन्न व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस के पास 15 सितंबर के बाद अब 27 अक्टूबर को दीपेश के खिलाफ शिकायत मिली है। अभी पुलिस की आरोपी दीपेश से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़े- Railways Insurance Cover: रेलवे से मिलता है बीमा कवर, जानें यात्री कैसे उठा सकते हैं इसका फायदा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular