Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023प्रमुख सीटेंRajasthan Election 2023 : सूबे के आठ प्रत्याशी कांग्रेस के लिए बने...

Rajasthan Election 2023 : सूबे के आठ प्रत्याशी कांग्रेस के लिए बने मुसीबत, इन सीटों पर कर रहे दावा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधासभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में सभी पार्टीयां प्रत्याशियों की सूची जारी करने में लगी हुईं है। कांग्रेस में जिन नेताओं को टिकट नहीं मिला वे बगावत पर उतर आए हैे। साथ ही ये नेता निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर रहे हैं।

चित्तौड़गढ़, गंगानगर में हो रहा विरोध

बता दें कि चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस में बड़ी सादड़ी (Badi Sadri) से डेयरी चेयरमैन बद्रीजाट जगपुरा को टिकट मिला है। लेकिन जैसे ही टिकट बद्रीजाट जगपुरा को मिला वैसे ही बाकी दावेदार पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी के साथ हो गए। इन सभी ने मिलकर किया और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नहीं बदली गई, तो वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

ऐसे ही गंगानगर जिले में विस से कांग्रेस की टिकट नहीं मिलने पर नगर परिषद की सभापति करुणा चांडक विरोध में आ गए। मिली जानकारी के अनुसार करुणा 4 नवंबर को निर्दलीय नामांकन भरेंगे।

यहां भी यही हाल

कोटा में कांग्रेस ने सांगोद विधानसभा सीट से जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह को टिकट दिया है। इनके विरोध भरत सिंह आ गए हैं। भरत सिंह ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रंधावा को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं। जालौर विधानसभा सीट से रमीला मेघवाल को प्रत्याशी बनाने के विरोध में टिकट मांग रहे पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल समेत सभी दावेदार एकजुट हो गए और क्षेत्र में विरोध कर रहे हैं।

सुखराम बिश्नोई को मिला टिकट

सांचौर में हालात कुछ सही नहीं है। यहां राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई से नाराज चल रहे पीएससी सदस्य व सांचौर के पूर्व प्रधान डॉक्टर रामेश्वर अली ने 3 नवंबर को मुस्लिम समाज की पंचायत बुलाई है। साथ ही ये लगातार पार्टी के खिलाफ जहर उगल रहे हैं और पार्टी के विरोध में चुनाव लड़ने का मूड बना रहें है।

Also Read :

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular