Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023चुनाव की अन्य खबरेंRajasthan Election 2023: वोट करने के बाद हुई शख्स की मौत!

Rajasthan Election 2023: वोट करने के बाद हुई शख्स की मौत!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में विघानसभा सीट नेथद्वार की कोशावाड़ा ग्राम पंचायत के मखवाड़ा गांव में एक बुजूर्ग द्वारा मतदान किया गया था। जिसके ठीक छह घंटे बाद उसकी मौत हो गई। इस बुजूर्ग द्वारा होम वोटिंग के चलते एक बैलेट पेपर पर मुहर लगा अपना वोट एक लिफाफे में बंद कर पेटी में डाल दिया गया।

यह घटना बुधवार को घटी थी। नाथद्वार विधानसभा क्षेत्र के वोटिंग केंद्र-63 के मखवाड़ा क्षेत्र से होम वोटिंग के लिए चयनित वोटरस की सूची में 91 साल के हमेर सिंह पुत्र दल्ला सिंह निवासी डुमेला-मोखाड़ा भी शामिल रहे।
वोटरस की सूची में क्रमांक 422 पर उनका नाम दर्ज था। उनकी तरफ से होम वोटिंग की प्रक्रिया के चलते आावेदन किया था की उनके घर सुबह करीबन 11 बजे टीम वोटिंग कराने पहुंच जाए। डाक मतपत्र के चलते घर पर ही बिस्तर पर लेटे हुए, हमेर सिंह द्वारा वोट डाला गया। शाम को करीबन 5 बजे उनका आकस्मिक निधन हो गया।

अंतिम पलों में दिया वोट

हमेर सिंह द्वारा जीवन के अंतिम पलों में वोट दिया गया। इस बात की चर्चा पूरे इलाके में होती रही। लोग एक-दूजे को कहते नजर आए कि हमेर सिंह सभी के लिए प्रेरणात्मक संदेश दे गए कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान जरूर करें।

ये भी पढ़े- Aaj Ka Rashifal: आज की आपकी भाग्यदशा है खास! जानें क्या है आपका राशिफल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular