Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023चुनाव की अन्य खबरेंRajasthan Election 2023 : राजस्थान में चुनाव से पहले अधिकारियों ने...

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान में चुनाव से पहले अधिकारियों ने पकड़ी करोड़ों की ड्रग्स, शराब और सोना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सरकारी एजेंसियां इसलिए भी सक्रिय हो रही है। प्रदेश में निर्वाचन विभाग के निर्देश पर विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों ने रविवार को 12 करोड़ रुपए के ड्रग्स, शराब, सोना, फ्रीबीज और नकदी को जप्त किया है।

63 करोड़ रुपये कि सामग्री जब्त की

शनिवार को इसी तरह एजेंसियों ने 16 करोड़ रुपये की कीमत से ज्यादा के ड्रग्स, शराब, सोना, फ्रीबीज और नकदी पकड़ी थी, आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक एजेंसियों ने 63 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की अवैध सामग्री जब्त कर चुकी है।

आचार संहिता लगने के बाद कड़ी निगरानी

प्रवीण गुप्ता मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से जारी रिपोर्ट में ये जानकारी दी गयी है, आचार संहिता लगने से इसमें अब तक 7 करोड़ 48 लाख रुपये कैश, ड्रग्स लगभग 28.61 करोड़ रुपये और शराब 4 करोड़ 75 लाख रुपये व सोना-चांदी जैसी कीमती धातुओं की 5.76 करोड़ रुपये की जब्त की गयी है, लेकिन फ्रीबीज 16.72  करोड़ की जब्ती की गयी है।

इन एजेंसियों में राज्य एक्साइज, राज्य पुलिस, नारकोटिक्स विभाग एवं आयकर विभाग प्रमुख हैं, प्रदेश भर में गुप्ता ने बताया कि विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है साथ ही किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular