Thursday, July 4, 2024
Homepoliticsविधामसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भरतपुर में दौरा,...

विधामसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भरतपुर में दौरा, बीजेपी बूथ सम्मेलन को करेंगे संबोधित

- Advertisement -

Union Home Minister Amit Shah to visit Bharatpur on 15th April: राजस्थान में जैसे-जैसे विधामसभा चुनाव का समय पास आता जा रहा है वैसे-वैसे दलों में हलचल भी तेज होती नजर आ रही है। ऐसे में अपनी पार्टी को ऊपर करने के लिए अलग- अलग नेता प्रदेश में दौरा करने आ रहे है। इसी बीच बीजेपी का दायां हाथ यानी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 15 अप्रैल को भरतपुर दौरा करेंगे। इस दौरे में भरतपुर के कॉलेज ग्राउंड पर दोपहर 2 बजे शाह की बड़ी सभा भी होगी।

पहले राजस्थान में करीब 19 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की स्थिति मजबूत करने और विधानसभा सीटों की रणनीति तय करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 15 अप्रैल को भरतपुर दौरा करेंगे। सबसे पहले अमित शाह बीजेपी के बूथ सम्मेलन को संबोधित करेंगे। जिसमें 20 हजार के लगभग नेता कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी नेताओं को सक्रिय करने और ‘बूथ जीता, तो चुनाव जीता’ का मंत्र शाह का आ रहे हैं।

भरतपुर दौरे की सूचना के बाद राजस्थान बीजेपी में हलचल

बता दें कि भरतपुर सम्भाग में बीजेपी के 4700 बूथ हैं। जिनमें करीब 20 हजार कार्यकर्ता हैं। जिन्हें अमित शाह दौरे के चलते सम्बोधित करेंगे। तमाम बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह के साथ बूथ सम्मेलन में मौजूद रहेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भरतपुर दौरे की सूचना के बाद राजस्थान बीजेपी की हलचलें तेज हो गई हैं। बता दें कि राजस्थान भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की नियुक्तियों के बाद अमित शाह का यह दौरा बन रहा है। बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता,कोर कमेटी सदस्य और राजस्थान से केंद्रीय मंत्री शाह के कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

भरतपुर संभाग में भाजपा की स्थिति बहुत कमजोर

विधानसभा चुनाव से करीब 7 महीने पहले राजस्थान बीजेपी नेता राजनीति में अपने-अपने काम पर लग गए हैं। सत्ताधारी कांग्रेस सरकार के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए अमित शाह चुनावी मंत्र देंगे। इसे विधानसभा चुनाव की तैयारियों के शंखनाद के रूप में माना जा रहा है। लेकिन बता दें कि भरतपुर संभाग में भाजपा की स्थिति बहुत कमजोर है। ऐसे में अमित शाह चाहते हैं कि चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को सक्रिय किया जाए। वर्ष 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने यहां से 13 सीटों पर कब्जा किया था और भाजपा इसी कारण सत्ता से बाहर हो गई थी।

शाह के कार्यक्रम को देखते हुए सीपी जोशी ने अपने दौरे में किया परिवर्तन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले बीजेपी के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा भरतपुर जाकर वहां नेताओं और कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का 13 अप्रैल को दौरा प्रस्तावित था, लेकिन अब उसे निरस्त कर दिया है। अमित शाह के कार्यक्रम को देखते हुए सीपी जोशी ने अपने दौरे में परिवर्तन किया है। प्रदेश बीजेपी ने भरतपुर संभाग के अलग-अलग जिलों में बूथ सम्मेलन के लिए कार्यकर्ताओं को जुटाने का मैसेज भी दे दिया है। भरतपुर, अलवर ,धौलपुर, करौली समेत से बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में आएंगे। आगामी दिनों में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के वरिष्ठ नेताओं के राजस्थान दौरे तय होंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular