Sunday, June 23, 2024
HomepoliticsStudent Union Election Canceled: राज्य सरकार पर छात्र नेता अरविंद जाजड़ा का...

Student Union Election Canceled: राज्य सरकार पर छात्र नेता अरविंद जाजड़ा का आरोप, कहा-“अपनी नाकामी को छुपाने के डर से चुनाव नही होने देना चाहती राजस्थान सरकार”

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Student Union Election Canceled: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव रद्द करने से नाराज़ उदयपुर में मोहन लाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए टायर जलाए। छात्र नेताओं अरविंद जाजड़ा ने बताया “सभी को इस चुनाव का बेसब्री से इंतज़ार रहता है और छात्र नेता भी पूरे साल मेहनत करके छात्रों का यह महाउत्सव मनाते है।

लेकिन इस बार राजस्थान सरकार अपनी नाकामी को छुपाने और हार के डर से चुनाव नही होने देना चाहती।” छात्रों का कहना है “छात्र संघ चुनाव सक्रिय राजनीति की पहली सीढ़ी होती है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी छात्र राजनीति से ही निकलकर आज सीएम बने है। उन्हें फिर से छात्र चुनाव करवाने पर विचार करना चाहिए।”

CM गहलोत का छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने का फैसला

राजस्थान की गहलोत सरकार ने इस साल 2023- 24 के शैक्षणिक सत्र में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने का फैसला लिया है। इस कडी में कोटा के गर्वमेंट कॉलेज के छात्रो ने कॉलेज परिसर में जमकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान छात्रों ने अपने खून से भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग की। तो वहीं, खून से लिखे पत्र को कॉलेज प्रशासन को देने के दौरान हंगामा भी हुआ था। इसी बीच पुलिस और छात्रों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई थी। तो वहीं छात्रो ने पुलिस पर सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप भी लगाया था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular