Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsSachin Pilot: सचिन पायलट के अजमेर दौरे पर नजर आई भारी भीड़,...

Sachin Pilot: सचिन पायलट के अजमेर दौरे पर नजर आई भारी भीड़, हार के बाद भी कम नही हुआ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Sachin Pilot: पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस की वर्किंग कमेटी के सदस्य सचिन पायलट 12 सितंबर को अल्प प्रवास पर अजमेर आए है। अजमेर जिले की सीमा में प्रवेश करने के साथ ही पायलट का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। सर्किट हाउस पहुंचने पर पायलट का बैंड बाजों के साथ जोरदार स्वागत हुआ। केकड़ी के विधायक रघु शर्मा, विधायक राकेश पारीक, कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष विजय जैन, महेंद्र सिंह रलावता, हेमंत भाटी, पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, नसीम अख्तर, नाथुराम सिनोदिया, रामनारायण गुर्जर, प्रताप यादव आदि नेताओं और उनके समर्थकों ने पायलट का जोरदार स्वागत किया।

बड़ी मशक्कत के बाद पायलट को ऊपर तक पहुंचाया

सर्किट हाउस लोगों की भीड़ से खचाखच भर ही गया इसके साथ ही बाहर भी जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। सर्किट हाउस के ऊपर जाम की स्थिति हो गई। खुद पायलट को भी बड़ी मशक्कत के बाद ऊपर तक पहुंचना भारी पड़ा। लोगों ने मालाओं से पायलट को लाद दिया। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर पायलट भी बेहद उत्साहित नजर आए। आपको बता दें कि असल में पायलट की राजनीति में अजमेर महत्वपूर्ण स्थान है। पायलट ने अजमेर से दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ा, एक बार जीते और दूसरे बार पायलट को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन पायलट का प्रभाव कभी कम नहीं हुआ।

विधानसभा में पायलट का पिछला चुनाव

बता दें कि यही वो वजह है कि पायलट ने प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए अजमेर में जिन भूपेंद्र सिंह राठौड़ को देहात और विजय जैन को शहर जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया वे आज भी अपने पदों पर कायम है। कांग्रेस की राजनीति में अजमेर को पायलट का जिला माना जाता है। भले ही पायलट ने विधानसभा का पिछला चुनाव टोंक से लड़ा हो, लेकिन पायलट भी अजमेर को अपना सबसे मजबूत गढ़ मानते हैं। सचिन पायलट का स्वागत करने के लिए शहर के कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि जिले भर के कार्यकर्ता सर्किट हाउस पहुंचे।

ये भी पढ़े:-Hanumangarh: मुस्लिम समाज के लोग अपनी 27 मांगों को लेकर कर रहे धरना-प्रदर्शन, 19 दिनों से 24 घण्टे का धरना जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular