Thursday, July 4, 2024
HomepoliticsSachin Pilot: अमित मालवीय के राजेश पायलट को लेकर किए गए कमेंट...

Sachin Pilot: अमित मालवीय के राजेश पायलट को लेकर किए गए कमेंट पर सचिन पायलट ने दिया करारा जवाब, पायलट ने दिया प्रूफ़

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sachin Pilot: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल चार से तीन महीनों का समय बचा है। ऐसे में सभी राजनीति पार्टियां इन चुनाव को लेकर एक-दूसरे पर लगातार निशाना साध रही है। इस बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय के एक दावे पर पलटवार किया बीजेपी पर निशाना साधा है। दरअसल, अमित मालवीय ने अपने एक ट्वीट में सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट को लेकर कमेंट किया। उन्होंने ये दावा करते हुए ट्वीट किया “राजेश पायलट ने मार्च 1966 में बतौर भारतीय वायुसेना पायलट मिजोरम में बम गिराए थे। इसी पर सचिन पायलट ने करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अमित मालवीय (Amit Malviya) आपके तथ्य और तारीखें गलत हैं, क्योंकि मेरे पिता उसी वर्ष अक्टूबर में वायु सेना में कमीशन हुए थे।”

अमित मालवीय के ट्वीट पर पायलट का रिएक्ट

सचिन पायलट ने अमित मालवीय के ही ट्वीट पर पलटवार करते हुए रिएक्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘स्व. राजेश पायलट दिनांक 29 अक्टूबर, 1966 को भारतीय वायु सेना में कमीशन हुए थे। यह कहना कि उन्होंने 5 मार्च 1966 में मिज़ोरम में बमबारी करी थी- काल्पनिक है, तथ्यहीन है और पूर्ण तरह भ्रामक है। हां, 80 के दशक में एक राजनेता के रूप में मिजोरम में युद्ध विराम करवाने और स्थाई शांति संधि स्थापित करवाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका जरूर निभाई थी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ, जय हिन्द।’

 

एक पोस्ट में अमित मालवीय ने दावा

आपको बता दें कि सोशल साइट ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में अमित मालवीय ने दावा किया था “राजेश पायलट और सुरेश कलमाड़ी भारतीय वायुसेना के उन विमानों को उड़ा रहे थे जिन्होंने 5 मार्च 1966 को मिजोरम की राजधानी आइजवाल पर बम गिराए। बाद में दोनों कांग्रेस के टिकट पर सांसद और सरकार में मंत्री भी बने। स्पष्ट है कि नार्थ ईस्ट में अपने ही लोगों पर हवाई हमला करने वालों को इंदिरा गांधी ने बतौर इनाम राजनीति में जगह दी, सम्मान दिया।”

आपके पास गलत तारीखें, गलत तथ्य हैं-पायलट

अमित मालवीय पर कटाक्ष करते हुए पायलट ने कहा “आपके पास गलत तारीखें, गलत तथ्य हैं… हां, भारतीय वायु सेना के पायलट के रूप में मेरे दिवंगत पिता ने बम गिराए थे। लेकिन वह 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान, वो भी तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान पर। न कि जैसा कि आप दावा कर रहे 5 मार्च 1966 को मिजोरम पर। पायलट ने ‘एक्स’ पर ही अपने पिता राजेश पायलट के 29 अक्टूबर 1966 को भारतीय वायु सेना में भर्ती होने का सबूत भी साझा किया।”

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular